BCCI ने किया बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान, 6 महीने से था टीम से बाहर पर अब विश्वकप में मचाएगा धमाल

Jasprit Bumrah, T20 World Cup 2022: रतीय टीम की तेज गेंदबाजी के सूत्रधार बुमराह के चोटिल होकर बाहर जाने की वजह से भारत की विश्वकप जीतने की उम्मीदों को भी झटका लगा है. हालांकि चयनकर्ताओं ने उनकी कमी को पूरा करने के लिये मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2022, 10:40 AM IST
  • बुमराह की जगह सिराज को मिली टीम में एंट्री
  • अब तक ऐसा रहा है सिराज का टी20 करियर
BCCI ने किया बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान, 6 महीने से था टीम से बाहर पर अब विश्वकप में मचाएगा धमाल

Jasprit Bumrah, T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप से पहले भारतीय फैन्स को उस वक्त झटका लगा जब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के चलते टीम से बाहर हो गये. भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी के सूत्रधार बुमराह के चोटिल होकर बाहर जाने की वजह से भारत की विश्वकप जीतने की उम्मीदों को भी झटका लगा है. हालांकि चयनकर्ताओं ने उनकी कमी को पूरा करने के लिये मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी है.

बुमराह की जगह सिराज को मिली टीम में एंट्री

चोटिल होने की वजह से बुमराह साउथ अफ्रीका सीरीज से भी बाहर हो गये हैं जिसके बाद बीसीसीआई ने मोहम्मद सिराज को बचे हुए दो टी20 मैचों के लिये टीम में जगह दी है. बुमराह पीठ की गंभीर समस्या से परेशान हैं जिसके कारण वह आगामी टी20 विश्वकप में भी नहीं खेल पाएंगे. 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा,‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाकी मैचों के लिए मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में शामिल किया है. बुमराह पीठ की चोट से परेशान है और अभी बीसीसीआई की चिकित्सा टीम की निगरानी में है.’’ 

अब तक ऐसा रहा है सिराज का टी20 करियर

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज 28 वर्षीय सिराज ने अब तक पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने पांच विकेट लिए हैं. उन्होंने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में खेला था. हालांकि सिराज का ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है जिसे देखते हुए वो विश्वकप की टीम में भी हिस्सा बनकर धमाल मचा सकते हैं.

भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे चल रहा है. उसने तिरुवनंतपुरम में बुधवार को खेले गए पहले मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज की थी. दूसरा मैच दो अक्टूबर को गुवाहाटी और तीसरा मैच चार अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा. 

साउथ अफ्रीका सीरीज में करेंगे वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज.

इसे भी पढ़ें- CPL 2022: ब्रूक्स के शतक से जमैका फाइनल में, अब बारबाडोस से मुकाबला, वॉरियर्स को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़