BCCI ने किया IPL और आगामी सीरीज से जुड़ा बड़ा ऐलान, जानिए कब-कहां होंगे प्लेऑफ मैच

साथ ही उन्होंने भारत दौरे पर आ रही दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूरे शेड्यूल का ऐलान किया. उन्होंने प्लेऑफ के वेन्यू की भी घोषणा कर दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2022, 10:56 PM IST
  • कोलकाता और अहमदाबाद में होंगे प्लेऑफ मैच
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शेड्यूल का ऐलान
BCCI ने किया IPL और आगामी सीरीज से जुड़ा बड़ा ऐलान, जानिए कब-कहां होंगे प्लेऑफ मैच

मुंबई: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक के बाद शनिवार को पुष्टि की, कि तीन टीमों की महिला चैलेंजर का आयोजन 24 से 28 मई तक लखनऊ में होगा. साथ ही उन्होंने भारत दौरे पर आ रही दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूरे शेड्यूल का ऐलान किया. उन्होंने प्लेऑफ के वेन्यू की भी घोषणा कर दी. 

कोलकाता और अहमदाबाद में होंगे प्लेऑफ मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से जुड़ा एक प्रमुख ऐलान भी बीसीसीआई ने किया. बताया गया है कि प्ले-ऑफ और एलिमिनेटर मैच 24 और 26 मई में कोलकाता में खेले जायेंगे, जबकि दूसरा प्ले ऑफ और फाइनल 27 और 29 मई को अहमदाबाद में खेले जायेंगे. इन मैचों में स्टेडियम में दर्शकों की पूरी मौजूदगी होगी. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शेड्यूल का ऐलान

बीसीसीआई ने इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की तारीखों और स्थल की भी घोषणा की. यह मैच 9, 12, 14, 17 और 19 जून को खेले जायेंगे. इसकी मेजबानी दिल्ली, कटक, विजाग (विशाखापत्तनम), राजकोट और बेंगलुरु को सौंपी गयी है. 

लखनऊ में होगी महिला चैलेंजर सीरीज

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने मीडियाकर्मियों को कहा कि महिला चैलेंजर सीरीज 24 से 28 मई के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगी. जहां तक ​​पुरुषों के आईपीएल नॉकआउट चरण के मैचों का संबंध है, यह कोलकाता और अहमदाबाद में आयोजित किया जाएगा. इसमें 22 मई को लीग चरण के समापन के बाद खेले जाने वाले मैचों के लिए दर्शकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति की मंजूरी होगी. 

ये भी पढ़ें- IPL 2022: SRH के गेंदबाजों ने तोड़ी RCB की कमर, लगातार 5वां मैच जीता हैदराबाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़