IND vs WI: विराट कोहली पर बड़ी खबर, वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज से हो सकते हैं बाहर

IND vs WI: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेलने हैं. भारतीय चयनकर्ता बहुत जल्द टीम का ऐलान कर सकते हैं. इस बीच विराट कोहली को लेकर बड़ी खबर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2022, 10:32 PM IST
  • जल्द होगा वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम का ऐलान
  • भारत-वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी को होगा पहला वनडे
IND vs WI: विराट कोहली पर बड़ी खबर, वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज से हो सकते हैं बाहर

नई दिल्ली: IND vs WI: बीसीसीआई सूत्रों की ओर से बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है आगामी टी20 सीरीज से विराट कोहली को आराम दी जा सकती है. भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेलने हैं. भारतीय चयनकर्ता बहुत जल्द टीम का ऐलान कर सकते हैं. 

6 फरवरी को खेला जाएगा पहला वनडे

बीसीसीआई के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में कैरेबियन टीम भारत दौरे पर आ जाएगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से वनडे सीरीज का आगाज हो जाएगा. हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से वनडे और टी-20 सीरीज का शेड्यूल जारी किया गया. सभी मैच अहमदाबाद और कोलकाता में खेले जाएंगे. 

जानिए सीरीज का पूरा कार्यक्रम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा. दूसरा वनडे मुकाबला 9 फरवरी और तीसरा मैच 11 फरवरी को खेला जाएगा. सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. 

पहले इन मुकाबलों के स्थान अलग-अलग थे, लेकिन कोरोना के हालात को देखते हुए बीसीसीआई ने एक ही जगह पर वनडे सीरीज आयोजित कराने का फैसला किया है. सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेले जाएंगे.

रोहित शर्मा हैं फिट

बता दें कि भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा ‘फिट’ हैं और अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह फरवरी से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ शुरू हो रही सीमित ओवरों के छह मुकाबलों की सीरीज में भारत की अगुआई करने के लिए तैयार हैं. 

इस हफ्ते होने वाली चयन समिति की बैठक रोचक होगी, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में 0-3 से वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन जैसे कुछ सीनियर खिलाड़ियों की जगह खतरे में हो सकती है.

वहीं, बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हुए रोहित टीम की अगुआई करने के लिए तैयार हैं. 

यह भी पढ़िएः देश के लिए नहीं सिर्फ घरेलू क्रिकेट खेलेगा ये दिग्गज स्पिनर, श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़