BCCI के आगे झुका ECB, भारत इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट पर हुआ ये फैसला

भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त सितंबर में खेली गई टेस्ट सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच पर फैसला आ गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 22, 2021, 07:51 PM IST
  • अगले साल खेला जाएगा 5वां टेस्ट
  • 42 दिन तक चली बातचीत
BCCI के आगे झुका ECB, भारत इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट पर हुआ ये फैसला

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में बीसीसीआई को सबसे ताकतवर और मजबूत बोर्ड ऐसे ही नहीं कहा जाता. बीसीसीआई ने कई बार दुनिया को अपनी ताकत का एहसास कराया है.

सौरव गांगुली और जय शाह के नेतृत्व में BCCI के आगे ECB को झुकना पड़ा. 

अगले साल खेला जाएगा 5वां टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त सितंबर में खेली गई टेस्ट सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच पर फैसला आ गया है. अब तय किया गया है कि अगले साल जब भारतीय टीम फिर से इंग्लैंड का दौरा करेगी तब पांचवां टेस्ट खेला जाएगा. ECB ने शुक्रवार 22 अक्टूबर को एक बयान जारी कर ताजा अपडेट की जानकारी दी. 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी कर कहा है कि इंग्लैंड और भारतीय टीम के बीच एलवी इंश्योरेंस टेस्ट सीरीज के पांचवें मैच का कार्यक्रम फिर से तय हुआ है और ये जुलाई 2022 में खेला जाएगा.

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच हुई सहमति के बाद निर्णायक टेस्ट 1 जुलाई 2022 से एजबेस्टन (बर्मिंघम) में खेला जाएगा.

42 दिन तक चली बातचीत

करीब 42 दिनों की लंबी जद्दोजहद और चर्चाओं के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट को दोबारा खेलने का फैसला किया.

गौरतलब है कि इंग्लैंड की मेजबानी में हुई इस टेस्ट सीरीज के ओवल में हुए चौथे मैच में भारतीय टीम ने जीत के साथ सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की थी.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, चोटिल कप्तान को करानी पड़ी सर्जरी

इसी टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और उनके सपोर्ट स्टाफ के अन्य सदस्य कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे. इसके बाद मैनचेस्टर टेस्ट निर्धारित समय से सिर्फ दो घंटे पहले रद्द दिया गया था

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़