BCCI ने बदला घरेलू क्रिकेट का शेड्यूल, जानिये कब शुरू होंगे मैच

चक्रवात गुलाब की चेतावनी के कारण अंडर-19 के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत को दो दिनों के लिए टालना पड़ा है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2021, 04:07 PM IST
  • 7 जगहों पर खेला जाएगा टूर्नामेंट
  • 30 सितंबर से होगी घरेलू क्रिकेट की शुरुआत

ट्रेंडिंग तस्वीरें

BCCI ने बदला घरेलू क्रिकेट का शेड्यूल, जानिये कब शुरू होंगे मैच

नई दिल्ली: ओडिशा और आंध्रप्रदेश समेत कई राज्यों पर गुलाब चक्रवात का साया बरकरार है. इस बीच बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट के शेड्यूल में कई बदलाव किये हैं. 

दो दिन के लिये टला अंडर 19 टूर्नामेंट

दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में चक्रवात गुलाब की चेतावनी के कारण अंडर-19 के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत को दो दिनों के लिए टालना पड़ा है. 

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के घरेलू सत्र का आगाज लड़कों के अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी और महिलाओं के अंडर-19 एकदिवसीय टूर्नामेंट से मंगलवार को होना था. लेकिन इसे दो दिनों के लिए टाल दिया गया है. 

7 जगहों पर खेला जाएगा टूर्नामेंट

इन टूर्नामेंटों के मैच 7 स्थलों पर खेले जाएंगे. हैदराबाद और भुवनेश्वर में भारी बारिश की उम्मीद है, तो वहीं इंदौर, विशाखापट्टनम, सूरत, राजकोट और नागपुर भी मेजबान शहरों में शामिल हैं और इनमें से भी कुछ शहरों में बारिश की आशंका है. कोरोना के कारण पिछले दो सालों से घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट बाधित हो रहे हैं. बीसीसीआई ने हाल ही में जूनियर खिलाड़ियों का मानदेय भी बढ़ाया है. 

30 सितंबर से होगी घरेलू क्रिकेट की शुरुआत

बीसीसीआई के महाप्रबंधक (खेल विकास) धीरज मल्होत्रा ​​​​ने सात मेजबान संघों को भेजे अपने पत्र में लिखा है कि लगातार बारिश और मौसम विभाग द्वारा जारी चक्रवात की चेतावनी के कारण, घरेलू क्रिकेट के कार्यक्रम को आगे खिसकाया गया है. 

ये भी पढ़ें- SRH vs RR: बेकार गया सैमसन का संघर्ष, हैदराबाद ने 7 विकेट से हराया

अब 28 के बजाए 30 सितंबर से घरेलू अंडर-19 टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज की शुरुआत होगी. बदलाव के बाद अब रेस्ट डे नहीं होगा. सभी मैच बिना ब्रेक के खेले जाएंगे. ये 30 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक खेले जाएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़