बीसीसीआई नए चक्र में पेश करेगा इन तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स की मेजबानी का दावा

बीसीसीआई ने 2024 से शुरू होने वाले आठ वर्ष के टूर्नामेंट चक्र में दो विश्व कप सहित तीन वैश्विक प्रतियोगिताओं की मेजबानी का दावा करने का फैसला किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2021, 12:01 AM IST
  • अगले चक्र में तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स की मेजबानी का दावा पेश करेगा भारत.
    साल 2021 में टी20 और 2023 में वनडे विश्व कप की करनी है मेजबानी.
बीसीसीआई नए चक्र में पेश करेगा इन तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स की मेजबानी का दावा

नई दिल्ली: प्रत्येक दो वर्षों में बड़े टूर्नामेंट आयोजित करने के प्रति आश्वस्त भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2024 से शुरू होने वाले आठ वर्ष के टूर्नामेंट चक्र में रविवार को छोटे प्रारूपों के दोनों विश्व कप के अलावा तीन वैश्विक प्रतियोगिताओं की मेजबानी का दावा करने का फैसला किया. यह निर्णय बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की वर्चुअल आपात बैठक में किया गया.

पता चला है कि बीसीसीआई ने चैंपियन्स ट्राफी, एक टी20 विश्व कप और एक वनडे विश्व कप की मेजबानी के लिये बोली लगाने का फैसला किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'हां, हम 2025 में चैंपियन्स ट्रॉफी के अलावा 2028 में होने वाले टी20 विश्व कप और 2031 में होने वाले वनडे विश्व कप की मेजबानी के लिये दावा पेश करेंगे. शीर्ष परिषद इस पर सैद्धांतिक तौर पर सहमत है.'

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाल में घोषणा की थी कि अगले भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में चैंपियन्स ट्राफी को शामिल किया जाएगा जिसका 2017 के बाद आयोजन नहीं हुआ है. इसके अलावा बीसीसीआई ने पिछले सत्र में रणजी ट्राफी रद्द होने के कारण घरेलू खिलाड़ियों के मुआवजे के तौर तरीकों को तय करने के लिये 10 सदस्यीय समिति गठित करने का भी निर्णय किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़