बीसीसीआई ने खोला ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों के लिए अपना खजाना

ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों की तैयारी के लिये 10 करोड़ रूपये देगा बीसीसीआई

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2021, 08:59 PM IST
  • खिलाड़ियों की तैयारी में न आये कोई कमी
  • 23 जुलाई से शुरू होंगे टोक्यो ओलंपिक

ट्रेंडिंग तस्वीरें

बीसीसीआई ने खोला ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों के लिए अपना खजाना

नई दिल्ली: हिंदुस्तान को इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में बहुत उम्मीदें हैं. पिछली बार भारत को केवल दो ही पदकों से संतोष करना पड़ा था. ओलंपिक की तैयारियों में जुटे भारतीय खिलाड़ियों की मदद करने के लिए बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाया है.

ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों की तैयारी के लिये 10 करोड़ रूपये देगा बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने रविवार को तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके देश के खिलाड़ियों की तैयारियों और ट्रेनिंग के लिये 10 करोड़ रूपये देने का फैसला किया.

बीसीसीआई की आपात शीर्ष परिषद बैठक के दौरान इस संबंध में फैसला लिया गया जिसमें बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भाग लिया.

खिलाड़ियों की तैयारी में न आये कोई कमी

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि हां, बीसीसीआई ओलंपिक दल की मदद करेगा। शीर्ष परिषद ने इसके लिये 10 करोड़ रूपये को मंजूरी दी है.

ये भी पढ़ें- WTC Final: काइल जेमिसन ने बरपाया कहर, नाम किया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

उन्होंने कहा कि इस कोष का उपयोग तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले हमारे शीर्ष खिलाड़ियों की तैयारियों और अन्य उद्देश्यों के लिये किया जायेगा. खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ से बात करने के बाद भुगतान का तरीका तय किया जायेगा.

23जुलाई से शुरू होंगे टोक्यो ओलंपिक

किट प्रायोजक के तौर पर ‘लि निंग’ के हटने के बाद बीसीसीआई द्वारा दी जाने वाली इस राशि से निश्चित रूप से दल की कई तरीकों से मदद होगी जिसमें ट्रेनिंग और तैयारियां शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई हमेशा ओलंपिक खेलों के विकास में मदद करने में यकीन करता रहा है और ऐसा पहली बार नहीं है जब इतनी बड़ी राशि दान दी गयी हो.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़