IPL 2022: जहीर खान को पछाड़ भुवी ने हासिल किया वो मुकाम, जो हर बॉलर का होता है सपना

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए मैच में पंजाब किंग्स के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इसके साथ ही भुवी ने दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2022, 07:04 PM IST
  • पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने
  • 150 विकेट लेने वाले तीसरे तेज गेंदबाज हो गए भुवी
IPL 2022: जहीर खान को पछाड़ भुवी ने हासिल किया वो मुकाम, जो हर बॉलर का होता है सपना

नई दिल्लीः IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए मैच में पंजाब किंग्स के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इसके साथ ही भुवी ने दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. 

पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने
अब भुवनेश्वर कुमार पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. साथ ही उनके नाम आईपीएल में 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज होने का कीर्तिमान भी जुड़ गया.

भुवी के नाम पावरप्ले में हैं 53 विकेट
पावरप्ले में भुवनेश्वर कुमार के 53 विकेट हो गए हैं. उनके बाद जहीर खान और संदीप शर्मा हैं. दोनों के नाम 52-52 विकेट हैं. इसके बाद उमेश यादव के नाम 51 विकेट हैं. पांचवें और छठे नंबर पर धवल कुलकर्णी और ईशांत शर्मा 44-44 विकेट के साथ हैं.

150 विकेट लेने वाले तीसरे तेज गेंदबाज हैं भुवी
वहीं, भुवनेश्वर कुमार पहले भारतीय और ओवरऑल तीसरे तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में 150 विकेट लिए हैं. उनसे ऊपर लसिथ मलिंगा और ड्वेन ब्रावो हैं.

वहीं, आईपीएल में 150 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में भुवनेश्वर कुमार सातवें नंबर पर हैं. उनसे पहले भारतीय गेंदबाजों में हरभजन सिंह, पीयूष चावला और अमित मिश्रा यह मुकाम हासिल कर चुके हैं.

भुवी ने झटके तीन महत्वपूर्ण विकेट
बता दें कि पंजाब किंग्स के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवरों में महज 22 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने कप्तान शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन और शाहरुख खान का विकेट झटका.

यह भी पढ़िएः SRH vs PBKS: उमरान मलिक ने दोहराया अपने 'गुरु' का ये स्पेशल कीर्तिमान, ऐसा करने वाले चौथे गेंदबाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़