'मेरे बारे में अफवाह न फैलाएं' झूठी खबरों पर भड़का ये दिग्गज गेंदबाज, जानिए पूरा मामला

अगले महीने से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में नहीं हुआ है भुवनेश्वर कुमार का सिलेक्शन.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2021, 03:58 PM IST
  • भारत के लिए भुवी ने खेले हैं 21 टेस्ट
    बेहतरीन स्विंग गेंदबाज हैं भुवनेश्वर
'मेरे बारे में अफवाह न फैलाएं' झूठी खबरों पर भड़का ये दिग्गज गेंदबाज, जानिए पूरा मामला

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के तेज और स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अगले महीने से शुरू होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किए जाने पर मीडिया में चल रही रिपोर्ट को खारिज कर दिया. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया था कि भुवनेश्वर अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं. इन रिपोर्ट्स को नकारते हुए इस तेज गेंदबाज ने लिखा कि ऐसी अफवाहें न फैलाएं. मैं तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहता हूं और सिलेक्शन के लिए उपलब्ध हूं.

''सूत्रों के जरिए गलत रिपोर्ट न छापें''
31 साल के भुवनेश्वर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा - मेरे बारे में मीडिया में कुछ खबरें छपी हैं कि मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता.

मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैंने हमेशा खुद को तीनों फॉर्मेट के लिए तैयार किया है. भले ही मेरा सिलेक्शन हो या नहीं हो. आगे भी ऐसा करना जारी रखूंगा. मेरा सुझाव है कि सूत्रों के आधार पर अपनी बनी बनाई बातें और धारणाएं न लिखें.

ये भी पढ़ेंःआखिर हो गया खुलासा, IPL में कैसे घुसा कोरोना वायरस

क्या लिखा गया था?
इससे पहले भुवनेश्वर को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज के लिए भारत के 20 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया था. इसके बाद कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया कि भुवनेश्वर अब टेस्ट फॉर्मेट छोड़ना चाहते हैं. इसकी जगह अब वे वनडे और टी-20 पर फोकस करना चाहते हैं. साथ ही रिपोर्ट में यह भी लिखा गया कि चोट से वापसी के बाद वे लंबे स्पेल डालने से बच रहे हैं.

भुवनेश्वर ने 21 टेस्ट में 63 विकेट लिए
भुवनेश्वर ने अब तक भारत के लिए 21 टेस्ट खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 37 पारियों में 63 विकेट लिए हैं. उनका औसत 26.90 का रहा है. उनके नाम 4 बार पारी में 5 विकेट लेने का भी रिकॉर्ड है. उन्होंने जनवरी, 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पिछला टेस्ट खेला था. पिछले कुछ सालों में वे कई बार चोटिल हो चुके हैं. पिछले साल सितंबर में IPL के दौरान वे चोटिल हो गए थे. इस साल इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़