IPL 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स को बहुत बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर

IPL 2022: प्लेऑफ की रेस में खड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को बहुत बड़ा झटका लगा है. शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच से पहले केकेआर का मैच विनर खिलाड़ी टीम से बाहर हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2022, 05:04 PM IST
  • पैट कमिंस को लगी चोट, ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे
  • केकेआर ने भी की कमिंस के लौटने की पुष्टि
IPL 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स को बहुत बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर

नई दिल्लीः IPL 2022: प्लेऑफ की रेस में खड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को बहुत बड़ा झटका लगा है. शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच से पहले केकेआर का मैच विनर खिलाड़ी टीम से बाहर हो गया है.

पैट कमिंस को लगी चोट, ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे
केकेआर के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल में आगे नहीं खेल पाएंगे और कूल्हे की मामूली चोट से उबरने के लिए स्वदेश लौटेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस राष्ट्रीय टीम के अगले महीने के श्रीलंका दौरे से पहले पूर्ण फिटनेस हासिल करने के लिए सिडनी लौट रहे हैं. 

केकेआर ने भी की कमिंस के लौटने की पुष्टि
कमिंस को केकेआर ने 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के बाद केकेआर ने भी इस बात की पुष्टि की. फ्रेंचाइजी से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, 'पैट कमिंस कूल्हे की हल्की चोट के कारण आईपीएल के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं. वह दो सप्ताह के आराम और रिहैबिलिटेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट आए हैं.'

मैं टीम के सभी मैच देखूंगाः कमिंस
रिपोर्ट में कहा गया है कि कमिंस के पूरी तरह फिट होने में एक पखवाड़े का समय लगने की संभावना है. ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले कमिंस ने कहा, 'मैंने भारत में शानदार समय बिताया. मैं अपने परिवार और मेरा ख्याल रखने के लिए केकेआर को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं टीम के सभी सदस्यों को शेष टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देता हूं. मैं टीम के मैच देखूंगा और उत्साहवर्धन करता रहूंगा.' 

इस सीजन में कमिंस ने खेले 5 मैच
ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के अलावा कमिंस एकदिवसीय और टी20 टीम के भी एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं. इस बीच केकेआर के टीम प्रबंधन ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि कमिंस आगे के मैचों में नहीं खेल पाएंगे. कमिंस ने इस सत्र में आईपीएल में केवल पांच मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने सात विकेट लेने के अलावा 63 रन बनाए. 

इसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ 14 गेंदों पर खेली गई नाबाद 56 रन की पारी भी शामिल है. केकेआर के 12 मैचों में केवल 10 अंक हैं और वह बाहर होने के कगार पर है. उसका अगला मुकाबला शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा.

यह भी पढ़िएः आईपीएल 2022: दिनेश कार्तिक और डी कॉक समेत ये 6 खिलाड़ी अपनी टीमों को जीता रहे मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़