खराब दौर से गुजर रहे रहाणे को बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ये है सेलेक्टर्स का प्लान

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान बुधवार को होगा. चयनकर्ता इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2021, 09:22 AM IST
  • रोहित शर्मा को मिल सकती है उपकप्तानी
  • ईशांत शर्मा के चयन पर भी संकट के बादल

ट्रेंडिंग तस्वीरें

खराब दौर से गुजर रहे रहाणे को बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ये है सेलेक्टर्स का प्लान

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए बुधवार यानी आज चयनकर्ता भारतीय टीम का ऐलान करेंगे. लेकिन, साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान खराब दौर से गुजर रहे अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित शर्मा को टेस्ट की उपकप्तानी दी जा सकती है.  

कानपुर टेस्ट के आखिरी दिन चोटिल बताए गए रहाणे को मुंबई टेस्ट में टीम में जगह नहीं मिली थी. 

वनडे टीम की घोषणा बाद में होने की संभावना
दरअसल, अजिंक्य रहाणे की टीम में जगह तो सुरक्षित लग रही है, लेकिन देखना यह है कि वह उपकप्तान बने रहेंगे या नहीं. समझा जाता है कि वनडे टीम की घोषणा बाद में होगी, क्योंकि श्रृंखला 19 जनवरी से शुरू होनी है. 

वनडे कप्तान के तौर पर विराट के भविष्य पर होना है फैसला
बतौर वनडे कप्तान विराट कोहली के भविष्य पर भी फैसला लिया जाना है. लगातार 12 नाकामियों के बाद रहाणे का उपकप्तान बने रहना कठिन है. यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में फिटनेस का हवाला देकर उन्हें बाहर रखा गया. 

ईशांत भी हो सकते हैं बाहर
रहाणे को उपकप्तानी से हटाया जाता है तो रोहित शर्मा उनकी जगह ले सकते हैं. इसी तरह सौ से अधिक टेस्ट खेल चुके ईशांत शर्मा को भी शायद टीम में जगह नहीं मिले, चूंकि वह लंबे समय से फॉर्म में नहीं हैं. 

इन्हें मिल सकता है मौका
जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के साथ प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान को मौका मिल सकता है. मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और हनुमा विहारी रहेंगे.

साउथ अफ्रीका कर चुका है टीम का ऐलान
वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने 26 दिसंबर से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को 21 सदस्यीय टीम घोषित कर दी. इसमें तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला और विकेटकीपर बल्लेबाज रेयान रिकेलटन के रूप में दो नये चेहरे शामिल हैं. 

डीन एल्गर की अगुवाई वाली टीम में तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर को भी जगह मिली है जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2019 में खेला था. अनुभवी तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्किया की टीम में वापसी हुई है.

यह भी पढ़िएः जब सचिन के शिष्य ने तोड़ा उन्हीं का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बैटिंग देखकर थर-थर कांपे थे विंडीज खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़