T20 World Cup: भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी, कोहली को मिला हार्दिक का विकल्प

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में टॉस के बाद रोहित शर्मा ने हंसते हुए कहा था कि मैं, कोहली, सूर्या जरूरत पड़ने पर छठे गेंदबाजी विकल्प के रूप में काम करने की कोशिश करेंगे.

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Oct 21, 2021, 06:53 AM IST
  • कप्तान के रूप में यह विराट कोहली का आखिरी वर्ल्डकप है
  • हार्दिक पंड्या को गेंदबाजी शुरू करने में कुछ समय लगेगा
T20 World Cup: भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी, कोहली को मिला हार्दिक का विकल्प

नई दिल्ली: T20 World Cup के अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया. इस मैच के बाद भारतीय टीम को उसके हित की कई खबरें मिलीं. कप्तान के रूप में विराट कोहली का ये आखिरी वर्ल्डकप है.

पांड्या का विकल्प बन सकते हैं कोहली और रोहित

अभ्यास मैच में विराट कोहली ने भी कप्तानी की. भारतीय टीम प्रबंधन को बड़ी चिंता इस बात की थी कि हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी न कर पाने की स्थिति में उनकी जगह कौन लेगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में टॉस के बाद रोहित शर्मा ने हंसते हुए कहा था कि मैं, कोहली, सूर्या जरूरत पड़ने पर छठे गेंदबाजी विकल्प के रूप में काम करने की कोशिश करेंगे, लेकिन हमारे पास 5 क्वालिटी वाले गेंदबाज भी हैं, लेकिन देखते हैं.

उन्होंने हार्दिक पंड्या पर भी अपडेट दिया. उन्होंने कहा कि हार्दिक अच्छी तरह से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन उन्हें गेंदबाजी शुरू करने में कुछ समय लगेगा. उन्होंने गेंदबाजी शुरू नहीं की है, लेकिन उन्हें टूर्नामेंट की शुरुआत तक तैयार हो जाना चाहिए. वह गंभीर चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. इसलिए उन्हें धीमी गति से खेलने की जरूरत है.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया

कप्तान रोहित शर्मा (60 रिटायर्ड हर्ट) के दमदार पारी के दम पर भारत ने यहां आईसीसी अकादमी ग्राउंड में आईसीसी टी20 विश्व कप के वार्मअप मैच में आस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिच ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: मॉर्गन ने खिलाड़ियों को दी बड़ी चेतावनी, कहा- टीम में किसी की जगह पक्की नहीं

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में एक विकेट पर 153 रन बनाकर मैच जीत लिया. आस्ट्रेलिया की ओर से एकमात्र विकेट एस्टन एगर ने लिया.

रोहित और राहुल ने दी शानदार शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शानदार शुरुआत रही. सलामी बल्लेबाज रोहित और लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की. राहुल ने 31 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 39 रन बनाए. रोहित 41 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन की पारी खेली, जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए.

इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 27 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 38 रन बनाए, जबकि हार्दिक पांड्या आठ गेंदों में एक छक्के की मदद से नाबाद 14 रन बनाए.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया कि ओर से स्टीवन स्मिथ ने 48 गेंदों में सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 57 रन बनाए. स्मिथ के अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 25 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 41 रन बनाए और ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाए.

भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने दो जबकि भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिए.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: श्रीलंका ने आयरलैंड को दी करारी शिकस्त, 70 रनों से हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़