दक्षिण अफ्रीका से सीरीज हारते ही टीम इंडिया को लगा ये बड़ा झटका

भारत को अंतिम वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों फिर हार का मुंह देखना पड़ा. इसके साथ ही टीम इंडिया 3-0 से सीरीज हार गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2022, 04:35 PM IST
  • 283 रन पर सिमट गई भारतीय पारी
  • पूरी टीम पर लगा 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना
दक्षिण अफ्रीका से सीरीज हारते ही टीम इंडिया को लगा ये बड़ा झटका

नई दिल्ली: भारत पर रविवार को केपटाउन में सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों फिर हार का मुंह देखना पड़ा. इसके साथ ही टीम इंडिया 3-0 से सीरीज हार गई. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में धीमी ओवर गति को लेकर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. 

283 रन पर सिमट गई भारतीय पारी

मैच में भारत को न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर 288 रनों का पीछा करते हुए 49.2 ओवर में 283 रन पर ऑलआउट कर दिया गया, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 3-0 से श्रृंखला जीत ली. 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान में कहा कि आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के एंडी पाइक्रॉफ्ट ने केएल राहुल की टीम की ओर से समय पर ओवर न करने का फैसला सुनाया. 

पूरी टीम पर लगा 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट मामलों से संबंधित है, खिलाड़ियों को समय पर गेंदबाजी करने में विफल रहने वाले प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. 

राहुल को अपराध के लिए दोषी ठहराया और प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी. अंपायर मराइस इरास्मस और बोंगानी जेले, तीसरे अंपायर अल्लाउद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने उन पर जुर्माना लगाया था. 

ये भी पढ़ें- UP Election 2022: उम्मीदवारों पर भाजपा में मंथन जारी, एक और प्रत्याशी के नाम का ऐलान

क्विंटन डी कॉक की 124 रनों की पारी के बाद दक्षिण अफ्रीका ने 49.5 ओवर में 287 रन बनाए थे, जिसके बाद शिखर धवन और विराट कोहली ने क्रमश: 61 और 65 रन बनाए, जबकि दीपक चाहर ने केवल 34 गेंदों में 54 रन बनाए. लेकिन भारतीय टीम चार रनों से मैच हार गई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़