IPL 2020: कप्तान ऋषभ पंत नहीं, कुलदीप यादव ने इन्हें दिया KKR पर जीत का श्रेय

केकेआर के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कुलदीप यादव ने जीत का श्रेय कप्तान ऋषभ पंत के बजाय इन्हें दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2022, 04:29 PM IST
  • KKR पर जीत के बाद बोले कुलदीप यादव
  • कप्तान के बजाय इन्हें दिया जीत का श्रेय
IPL 2020: कप्तान ऋषभ पंत नहीं, कुलदीप यादव ने इन्हें दिया KKR पर जीत का श्रेय

मुंबई: केकेआर के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कुलदीप यादव ने जीत का श्रेय कप्तान ऋषभ पंत के बजाय इन्हें दिया है. ब्रेबोर्न स्टेडियम में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के 44 रन की जीत के बाद बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने टीम की शानदार जीत का श्रेय पॉवरप्ले के दौरान तेज गेंदबाजों को दिया है.

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज ने 35 रन देकर चार विकेट झटके, जिसे गेंदबाज ने 215 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में दो बार के आईपीएल चैंपियन को 171 रन पर रोक दिया. जबकि बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन, उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. वहीं, दूसरे गेंदबाज खलील अहमद ने केकेआर के शीर्ष क्रम के दो बल्लबाजों को आउट किया और चार ओवरों में 25 रन देकर तीन विकेट झटके.

'गेंदबाजी प्रदर्शन इस सीजन में अभी तक अच्छा'

यादव ने आगे बताया कि, "हमारा गेंदबाजी प्रदर्शन इस सीजन में अभी तक अच्छा रहा है. जब हम अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे, तो ऐसा लग रहा था कि वे एक समय में 200 से अधिक का स्कोर बना सकते हैं, लेकिन हमने उन्हें 177 रन पर रोक दिया, जिसमें टीम ने पांच विकेट गंवाए. तेज गेंदबाज वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने पावरप्ले में प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाए रखा, जिससे हमें बाद में स्वतंत्र रूप से गेंदबाजी करने का मौका मिला."

चार विकेट झटकने के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने गए कुलदीप ने उमेश यादव को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया था. कुलदीप ने कहा, "मुझे पता था कि केवल मैं ही उस कैच को ले सकता हूं. गेंद अन्य खिलाड़ियों से काफी दूर थी. मैंने दौड़ते वक्त कैच के लिए गेंद पर अपनी नजर बनाए रखी और अंत में गेंद तक पहुंचने में कामयाब रहा."

'टीम का मनोबल ऊंचा होगा'

केकेआर के खिलाफ जीत के महत्व के बारे में पूछे जाने पर स्पिनर ने कहा, "ये दो अंक वास्तव में हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं. इससे टीम का मनोबल ऊंचा होगा क्योंकि हम शनिवार को अपने अगले मैच के लिए खेलने की तैयारी कर रहे हैं और मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे." दिल्ली कैपिटल्स 16 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी.

ये भी पढ़ेंः- रोहित, विराट नहीं, वर्ल्डकप से पहले ICC ने इस खिलाड़ी को दिया बड़ा तोहफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़