Tokyo Olympic 2021: इस वजह से विरोधी पर अटैक नहीं कर पाए मुक्केबाज विकास कृष्ण

टोक्यो ओलंपिक में भारत के अनुभवी बॉक्सर विकास कृष्ण (69 किग्रा) का अभियान का खत्म हो गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 25, 2021, 12:51 PM IST
  • कंधे में चोट की वजह से कमजोर हो गये विकास
  • जापान के ओकाजावा क्विंसी से मिली हार
Tokyo Olympic 2021: इस वजह से विरोधी पर अटैक नहीं कर पाए मुक्केबाज विकास कृष्ण

नई दिल्ली: भारतीयों को मुक्केबाजी में विकास कृष्ण से बहुत से ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन वे पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गये.

लोग कह रहे थे कि टोक्यो ओलंपिक में मुक्केबाजी में बजरंग पूनिया के अलावा अगर कोई पुरुष खिलाड़ी पदक दिला सकता है तो वो विकास कृष्ण थे. लोगों के मन में सवाल है कि आखिर पहले राउंड में विकास अपने विरोधी मुक्केबाज पर कोई अटैक क्यों नहीं कर सके. 

कंधे में चोट की वजह से कमजोर हो गये विकास

टोक्यो ओलंपिक-2020 में भारत के अनुभवी बॉक्सर विकास कृष्ण (69 किग्रा) के अभियान का अंत हो गया. उन्हें पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. बताया गया है कि विकास के कंधे में चोट थी और इसी वजह से वे विरोधी बॉक्सर पर हमला करने में नाकाम रहे.

दरअसल मुक्केबाजी में प्वाइंट्स इस आधार पर मिलते हैं कि आपने विरोधी पर कितने पमले किये हैं और वो उसका किस तरह बचाव कर पाता है. विकास के कंधे में चोट होने की वजह से वे मुंह पर एक भी आक्रमण नहीं कर  सके. 

जापान के ओकाजावा क्विंसी से मिली हार 

मुक्केबाज विकास कृष्ण शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में अपने पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर हो गए. बॉक्सिंग में पदक के दावेदार माने जा रहे विकास को वेल्टरवेट मुकाबले (69 किग्रा) में मेजबान जापान के ओकाजावा क्विंसी मेंसाह ने हरा दिया. जापानी मुक्केबाज ने विकास को राउंड ऑफ 32 की एकतरफा भिड़ंत में 5-0 से मात दी.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic: भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका, मनु भाकर के बाद सानिया मिर्जा भी बाहर

हार के बाद सवाल उठता है कि कंधे में चोट के बावजूद विकास रिंग में क्यों उतरे? दरअसल, विकास को इटली में प्रशिक्षण के दौरान चोट लगी थी. पिछले रविवार को  इंजेक्शन भी लगाया गया था. विकास को लग रहा था कि मुकाबला होने तक उनका दर्द शांत हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. विकास तीसरी बार ओलंपिक में उतरे थे और उनके ओलंपिक पदक जीतने का सपना टूट गया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़