क्या कोरोना के कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं खेल पायेगा भारत?

भारत को ‘लाल सूची’ में डालने का मतलब है कि देश से सभी यात्राओं पर पाबंदी लग गई है. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Apr 20, 2021, 05:41 PM IST
  • तय कार्यक्रम के अनुसार होगा फाइनल
  • ICC ब्रिटेन सरकार के संपर्क में
क्या कोरोना के कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं खेल पायेगा भारत?

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाना है. भारत में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और इसलिए ब्रिटेन सरकार ने भारत को रेड लिस्ट में डाल दिया है.

अब भारतीय टीम के इंग्लैंड जाने पर संकट के बादल छा गए हैं और लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि 18 से 22 जून तक होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप के ऐतिहासिक फाइनल में भारत शिरकत कर पायेगा या नहीं.

ब्रिटेन सरकार ने भारत को रेड लिस्ट में डाला

भारत को ‘लाल सूची’ में डालने का मतलब है कि देश से सभी यात्राओं पर पाबंदी लग गई है. ब्रिटेन के नागरिकों को भी स्वदेश लौटने पर 10 दिन होटल में पृथकवास में रहना अनिवार्य होगा. भारत में कोरोना के मामलों में बेतहाशा बढोत्तरी हो रही है और इसकी वजह से कई लोगों की जान भी जा रही है.

तय कार्यक्रम के अनुसार होगा फाइनल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (अईसीसी) ने कहा है कि ब्रिटेन के भारत से आने वाले यात्रियों पर लगाए प्रतिबंध का भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस साल जून में साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल पर कोई असर नहीं पड़ेगा और यह तय कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित किए जाएगा.

भारत और न्यूजीलांड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक खेला जाना है.

ये भी पढ़ें- इस साल होने वाले टी-20 विश्वकप से निलंबित हो सकती है ये बड़ी टीम

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है जिसके कारण ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट में डाला है और 19 अप्रैल से भारत से यहां आने वालों यात्रियों पर रोक लगा दी है.

ICC ब्रिटेन सरकार के संपर्क में

हालांकि आईसीसी को भरोसा है कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा. आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा कि हम फिलहाल ब्रिटेन की सरकार के साथ रेड लिस्ट में आने वाले देशों के प्रभाव के बारे में चर्चा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और अन्य सदस्य इस बारे में विचार कर रहे हैं कि महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सुरक्षित आयोजन किस तरह कराया जाए और हमें भरोसा है कि जून में दोनों टीमों के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल तय कार्यक्रम के अनुसार जून में ब्रिटेन में ही होगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़