CSK vs KKR: जडेजा का जलवा, रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को हराया

KKR ने छह विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2021, 07:30 PM IST
  • चेन्नई ने कोलकाता को 2 विकेट से मात दी
  • कार्तिक ने केकेआर को अच्छे टारगेट तक पहुंचाया
CSK vs KKR: जडेजा का जलवा, रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को हराया

नई दिल्ली: चेन्नई सुपरकिंग्स ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को शिकस्त दी. आखिरी गेंद तक चले इस मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को 2 विकेट से मात दी.

कोलकाता नाइटराइडर्स ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाने के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रविवार को यहां छह विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.

केकेआर ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. उसके शीर्ष क्रम में केवल राहुल त्रिपाठी (33 गेंदों पर 45 रन) ही उपयोगी योगदान दे पाये. नितीश राणा (27 गेंदों पर नाबाद 37) और दिनेश कार्तिक (11 गेंदों पर 26 रन) के प्रयासों से केकेआर ने अंतिम तीन ओवरों में 44 रन जुटाये.

कार्तिक ने केकेआर को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया

शार्दुल ठाकुर (चार ओवर में 20 रन देकर दो) और रविंद्र जडेजा (21 रन देकर एक) ने कसी हुई गेंदबाजी की लेकिन ड्वेन ब्रावो की जगह चुने गये सैम करेन (चार ओवर में 56 रन) और जोश हेजलवुड (40 रन देकर दो) महंगे साबित हुए. चेन्नई ने बीच में आठ ओवरों में केवल 43 रन दिये थे.

केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दीपक चाहर (चार ओवर में 32 रन) का पहला ओवर ही घटनाप्रधान रहा. शुभमन गिल (नौ) ने दो खूबसूरत चौके लगाकर शुरुआत की. पगबाधा की सफल अपील पर डीआरएस के सहारे वह आउट होने से बचे लेकिन इसका फायदा नहीं उठा पाये और ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गये.

पिछले मैचों में केकेआर की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले वेंकटेश अय्यर (15 गेंदों पर 18 रन) भी पावरप्ले में पवेलियन लौट गये. शार्दुल की गेंद अय्यर के बल्ले का किनारा लेकर महेंद्र सिंह धोनी के दस्तानों में पहुंची थी लेकिन बल्लेबाज ने इस पर ‘रिव्यू’ गंवाया.

फाफ डुप्लेसिस ने लांग ऑन पर बेहतरीन कैच लेकर कप्तान इयोन मोर्गन (14 गेंदों पर आठ रन) की संघर्षपूर्ण पारी का अंत किया जबकि दूसरे छोर से रन बनाने का जिम्मा उठा रहे त्रिपाठी को जडेजा ने टर्न लेती गेंद पर बोल्ड किया. त्रिपाठी ने चार चौकों के अलावा करेन पर छक्का भी लगाया.

राणा ने जोश हेजलवुड पर छक्का जड़कर 14वें ओवर में टीम का स्कोर तिहरे अंक में पहुंचाया. केकेआर का लक्ष्य 170 रन तक पहुंचना था और इसके लिये उसकी निगाहें आंद्रे रसेल (15 गेंदों पर 20 रन) पर टिकी थी. इस कैरेबियाई धुरंधर ने करेन पर दो चौके और एक छक्का जड़कर हाथ खोले, लेकिन चाहर ने दबाव बनाया और शार्दुल ने उन्हें बोल्ड कर दिया.

कार्तिक और राणा ने अंतिम तीन ओवरों में रन गति बनाये रखकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. करेन का आखिरी ओवर भी महंगा साबित हुआ जिसमें कार्तिक ने दो चौके और छक्का लगाया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़