CSK vs KKR: रोचक मैच में चेन्नई के हाथ लगी जीत और कोलकाता को मिली मायूसी

कोलकाता में इस सीजन पहली बार हरभजन सिंह को बाहर बिठाया गया है और शानदार स्पिनर सुनील नारायण को मौका दिया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2021, 11:28 PM IST
  • कोलकाता ने सुनील नारायण को दिया मौका
  • हरभजन सिंह टीम से बाहर
CSK vs KKR: रोचक मैच में चेन्नई के हाथ लगी जीत और कोलकाता को मिली मायूसी

मुंबई: आईपीएल में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत हुई. इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के बल्लेबाजों ने KKR के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और बाद में कोलकाता ने भी इसका बदला लिया.

पैट कमिंस, आंद्रे रसेल और  दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ पारियों के दम पर एक समय कोलकाता जीतती नजर आ रही थी लेकिन अंत में पूरी टीम 202 पर आल आउट हो गई.

कार्तिक ने 40, रसेल ने 22 पर 54 और कमिंस ने 34 पर 66 रन बनाए. कमिंस ने अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्के जड़े. चेन्नई की तरफ से जीत के हीरो फिर दीपक चाहर बने जिन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट चटकाए. 

रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की धमाकेदार पारियों के दम पर माही की सेना ने कोलकाता के सामने 221 रनों का विशाल लक्ष्य रखा.

रितुराज और डु प्लेसिस ने ठोके अर्धशतक

चेन्नई की ओर से सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने जोरदार शुरुआत की. पहले विकेट के लिए दोनों ने केवल 12.2 ओवर में ही 115 रन जोड़ दिए. गायकवाड़ ने 42 गेंद में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए.

शतक से चूके फाफ डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस ने भी 50 गेंद में 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 95 रन बनाए.

मोईन अली ने 12 गेंद पर 25 और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 8 गेंदों में 17 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

कोलकाता की ओर से वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण और आंद्रे रसेल ने 1-1 विकेट झटका. कोलकाता की तरफ से प्रसिद्ध कृष्ण सबसे महंगे साबित हुए और उन्होंने 4 ओवर में 49 रन दिए.

 

कोलकाता की प्लेइंग इलेवन

नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा.

ये भी पढ़ें- इस मामले में केएल राहुल ने बिगाड़ा सबका खेल, कोहली रोहित धोनी जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविन्द्र जडेजा, एमएस धोनी, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़