Tokyo Olympic 2021: खुलकर सामने आया पीवी सिंधू और साइना का विवाद, 'पदक जीतने पर भी नहीं दी बधाई'

दुनिया भर से खेलप्रेमी सिंधू को बधाई दे रहे हैं लेकिन साइना नेहवाल ने उन्हें बधाई नहीं दी. ऐसा आरोप खुद पीवी सिंधू ने लगाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2021, 04:10 PM IST
  • गोपी सर ने बधाई दी लेकिन साइना ने नहीं- सिंधू
  • साइना और सिंधू में पुराना विवाद
Tokyo Olympic 2021: खुलकर सामने आया पीवी सिंधू और साइना का विवाद, 'पदक जीतने पर भी नहीं दी बधाई'

नई दिल्ली: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने रविवार को टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच दिया. उन्होंने शानदार कीर्तिमान स्थापित करते हुए लगातार दो ओलंपिक में दो पदक जीतने का कारनाम किया. पूरा देश पीवी सिंधू की ऐतिहासिक उपलब्धि से गदगद है. दुनिया भर से खेलप्रेमी सिंधू को बधाई दे रहे हैं लेकिन साइना नेहवाल ने उन्हें बधाई नहीं दी. ऐसा आरोप खुद पीवी सिंधू ने लगाया है. 

गोपी सर ने बधाई दी लेकिन साइना ने नहीं- सिंधू

सोमवार को कहा कि टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने पीवी सिंधू को बधाई संदेश दिया जबकि सीनियर खिलाड़ी साइना नेहवाल से उन्हें बधाई नहीं मिली.

गत विश्व चैंपियन सिंधू रविवार को दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय और देश ही पहली महिला खिलाड़ी बनीं. सिंधू ने इससे पहले रियो खेलों में रजत पदक जीता था.

यह पूछने पर कि क्या पदक जीतने के बाद गोपीचंद और साइना ने उनसे बात की, सिंधू ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बेशक गोपी सर ने मुझे बधाई दी. मैंने अब तक सोशल मीडिया नहीं देखा है. मैं धीरे धीरे सभी को जवाब दे रही हूं.

साइना और सिंधू में पुराना विवाद

विस्तार से पूछे जाने पर सिंधू ने कहा कि गोपी सर ने मुझे संदेश भेजा. साइना ने नहीं. हम काफी बात नहीं करते.

पिछले साल कोविड-19 महामारी के बीच सिंधू तीन महीने की ट्रेनिंग के लिए लंदन गई थी जिसके बाद उनके और गोपीचंद के बीच मतभेद की खबरें सामने आई थी.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics: 'हम लड़कियां छोटी स्कर्ट पहनकर माहौल खराब नहीं करतीं माहौल बना देती हैं'

स्वदेश लौटने पर भी सिंधू ने गोपीचंद अकादमी की जगह पार्क तेइ-सांग के मार्गदर्शन में गचीबाउली इंडोर स्टेडियम में ट्रेनिंग का फैसला किया. उल्लेखनीय है कि पीवी सिंधू और साइना नेहवाल के बीच की साल पहले विवाद हुआ था जिसमें पी गोपीचंद भी शामिल थे और दोनों के बीच तनातनी इस कदर बढ़ गई थी कि उनके बीच परस्पर बातचीत भी बंद हो गई थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़