खेलों के महाकुंभ की उल्टी गिनती शुरू, कोरोना के साए के बीच 100 दिन शेष

Olympic Games 2021: टोक्यो ओलंपिक खेलों के आयोजन के लिए बुधवार से 100 दिन की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2021, 10:41 AM IST
  • 100 से भी कम दिन बाकी
  • टोक्यो में भी कोरोना बेकाबू
खेलों के महाकुंभ की उल्टी गिनती शुरू, कोरोना के साए के बीच 100 दिन शेष

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जूझ रही दुनिया को टोक्यो ओलंपिक गेम्स का बेसब्री से इंताजार है. वैसे ओलंपिक गेम्स का आयोजन पिछले साल ही होना था लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था.

अब इस साल जुलाई में ओलंपिक गेम्स (Olympic Games 2021) का आयोजन होना प्रस्तावित है लेकिन कोरोना फिर से बेकाबू हो रहा है तो लोगों के भीतर सवाल उठ रहा है कि ऐसे में ओलंपिक का सुरक्षित आयोजन कैसे होगा. 

100 से भी कम दिन बाकी

टोक्यो ओलंपिक खेलों के आयोजन के लिए बुधवार से हालांकि 100 दिन की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. कोरोना वायरस के केस ((Corona Viurs Cases) भी तेजी से बढ़ रहे हैं. टोक्यो में ओलंपिक के आयोजन को लेकर कुछ लोग विरोध भी कर रहे हैं. पिछले महीने फुकुशिमा में ओलंपिक की मशाल को रोक दिया गया था. इसके साथ ही टीकाकरण की शुरुआत भी बड़े पैमाने पर हो चुकी है.

कई एथलीट को पहले ही कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है. जापान जहां एक ओर अपने खिलाड़ियों को कोरोना की वैक्सीन नहीं देना चाहती तो वहीं, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी ने चाईनीज वैक्सीन के कुछ डोज बचा कर रखे हैं. कम दर्शकों के साथ जापान के लोग अब कोविड के नियमों को समझते हुए खेल देखने के आदि हो गए हैं. गौरतलब है कि ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होने हैं. 

भारतीय ओलंपिक समिति ने फैसला किया है कि देश के लिये जो खिलाड़ी ओलंपिक गेम्स के लिये क्वालीफाई कर चुके हैं उन्हें खेलों की शुरुआत से पहले कोरोना वैक्सीन लगवाई जाएगी. भारतीय ओलंपिक समिति के मुताबिक जल्द ही खिलाड़ियों के वैक्सीनेशन का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-  आईपीएल में 5 साल बाद खत्म हुआ मैक्सवेल के बल्ले का सूखा, जड़ा धमाकेदार अर्धशतक

टोक्यो में भी कोरोना बेकाबू

टोक्यो में मंगलवार को कोरोना वायरस के 510 नए मामले सामने आए थे जो तीन दिन में पहली बार 500 से ज्यादा का आकंड़ा पार कर गया था. देश के पश्चिमी प्रायद्वीप ओसाका में कोरोना के 1099 मामले सामने आए थे. ओलंपिक के मेजबान शहर टोक्यो में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए शहर में महीने भर का सेमी स्टेट आपातकाल लगाया गया है. टोक्यो 2020 कॉर्डिनेशन कमिशन के प्रमुख जॉन कोएट्स ने वीडियो संदेश में कहा कि महामारी के बावजूद ओलंपिक का आयोजन किया जाएगा. 

डीपीए रिपोर्ट के अनुसार, टोक्यो की गर्वनर यूरिको कोएके ने कहा इस समय हमें मिलकर इस वायरस को फैलने से रोकने में एकजुट होना है और कोरोना वायरस को मात देनी है. हमें सभी के लिए ओलंपिक खेलों का आयोजन भी करना है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़