IPL 2022: CSK और पंजाब में करो या मरो की लड़ाई, जानिए क्या होगी प्लेइंग 11

चेन्नई ने अभी तक सात में से दो ही मैच जीते हैं जबकि पंजाब किंग्स ने सात में से तीन मैचों में जीत दर्ज की है. सोमवार को दोनों टीमें आपस में भिडेंगी, ऐसे में देखना होगा कि किस टीम में किन-किन 11 खिलाड़ियों को मौका मिलता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2022, 07:25 AM IST
  • CSK की संभावित प्लेइंग 11
  • PBKS की संभावित प्लेइंग 11
IPL 2022: CSK और पंजाब में करो या मरो की लड़ाई, जानिए क्या होगी प्लेइंग 11

नई दिल्ली: एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी के करिश्मे पर उम्मीदें लगाये CSK सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ उतरेगी तो उसे कई मोर्चों पर अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा. चेन्नई ने अभी तक सात में से दो ही मैच जीते हैं जबकि पंजाब किंग्स ने सात में से तीन मैचों में जीत दर्ज की है.

पंजाब IPL अंकतालिका में आठवें स्थान पर है और चेन्नई नौवें स्थान पर है. गत चैम्पियन चेन्नई इस सत्र में किसी भी विभाग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी.

CSK की संभावित प्लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, ड्वेन प्रिटॉरियस, ड्वेन ब्रावो, मिशेल सैंटनर, महीष तीक्षणा, मुकेश चौधरी.

PBKS की संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियम लिविंगस्टोन, जीतेश शर्मा, शाहरुख खान, कैगिसो रबाडा, नाथन इलिस, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह.

कप्तानी में नाकाम दिख रहे जडेजा

वह उस तरह का क्रिकेट नहीं खेल पाई जिसके लिये उसे जाना जाता है और कप्तान रविंद्र जडेजा मोर्चे से अगुवाई करने में नाकाम रहे हैं. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस पर तीन विकेट से मिली शानदार जीत और उसमें ‘धोनी के धमाल’ ने चेन्नई के लिये टॉनिक का काम किया होगा. धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशर’ क्यो कहा जाता है. आखिरी ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाकर उन्होंने टीम को चमत्कारिक जीत दिलाई.

लय में लौटे चेन्नई के गेंदबाज

चेन्नई की कमजोर कड़ी उसकी गेंदबाजी रही है लेकिन मुंबई के खिलाफ उसके गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने तीन विकेट चटकाये. वहीं पुराने सिपाही ड्वेन ब्रावो ने भी अपनी उपयोगिता साबित की. कप्तान जडेजा बल्ले या गेंद किसी से भी प्रभावित नहीं कर सके हैं.

टीम को दीपक चाहर और एडम मिल्ने की कमी खल रही है हालांकि श्रीलंका के स्पिनर महीश तीक्षणा ने अच्छी गेंदबाजी की है. युवा बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ गुजरात टाइटंस के खिलाफ 73 रन को छोड़कर अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. हरफनमौला मोईन अली और शिवम दुबे को भी अधिक जिम्मेदारी से खेलना होगा क्योंकि एक और हार उन्हें आगे की दौड़ से बाहर कर सकती है.

दिल्ली से हारकर आई है पंजाब किंग्स

दूसरी तरफ पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स ने नौ विकेट से हराया. पंजाब के बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे. शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टान और शाहरूख खान लगातार अच्छी पारियां नहीं खेल पाये हैं जबकि जॉनी बेयरस्टॉ को चार मौके मिले और वह चारों में नाकाम रहे. गेंदबाजी में पंजाब के पास कैगिसो रबाडा है जबकि अर्शदीप सिंह भी फॉर्म में हैं. वैभव अरोड़ा को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. तेज गेंदबाज हरफनमौला ओडियन स्मिथ की भूमिका अहम है लेकिन वह चिर परिचित अंदाज में खेल नहीं पा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- IPL 2022: राहुल का धमाका, लखनऊ की शानदार जीत और मुंबई की लगातार 8वीं हार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़