CSK vs MI: चेन्नई का जोरदार पलटवार, मुंबई को 20 रन से रौंदा

धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स पिछली हार का बदला लिया और मुंबई को 20 रन से करारी शिकस्त दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2021, 11:42 PM IST
  • चेन्नई ने बनाए थे 156 रन
  • आखिरी 9 ओवर में CSK ने ठोके 109 रन
CSK vs MI: चेन्नई का जोरदार पलटवार, मुंबई को 20 रन से रौंदा

नई दिल्ली: IPL 2021 के दूसरे फेज के पहले मुकाबले में धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स पिछली हार का बदला लिया और मुंबई को करारी शिकस्त दी. एक समय बेहद संघर्ष कर रही चेन्नई ने पलटवार किया और मुंबई को 156 रन का टारगेट हासिल नहीं करने दिया.  

मुंबई की पारी में क्विंटन डी कॉक ने 17, अनमोलप्रीत सिंह ने 16, कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 15, ईशान किशन ने 11, क्रुणाल पांड्या ने चार, सूर्यकुमार यादव ने तीन और एडम मिलने ने 15 रन बनाए जबकि जसप्रीत बुमराह ने एक रन बनाकर नाबाद रहे.

मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और एडम मिलने को दो-दो विकेट मिले.

चेन्नई ने बनाए थे 156 रन

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के नाबाद अर्धशतक के अलावा ड्वेन ब्रावो की तूफानी पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ छह विकेट पर 156 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

मई में आईपीएल के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद भारत में सत्र को निलंबित किए जाने के बाद सत्र बहाल होने पर यूएई में पहला मुकाबला है.

गायकवाड़ ने आईपीएल करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी दौरान 58 गेंद का सामना करते हुए चार छक्कों और नौ चौकों की मदद से नाबाद 88 रन की पारी खेली. उन्होंने रविंद्र जडेजा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए 81 और ब्रावो (आठ गेंद में 23, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

आखिरी 9 ओवर में CSK ने ठोके 109 रन

चेन्नई की टीम अंतिम नौ ओवर में 109 रन जोड़ने में सफल रही. मुंबई की ओर से एडम मिल्ने ने 21, जसप्रीत बुमराह ने 33 और ट्रेंट बोल्ट ने 35 रन देकर दो दो विकेट चटकाए.

सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित नहीं हुआ. बोल्ट ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही फाफ डुप्लेसिस (00) को थर्ड मैन पर मिल्ने के हाथों कैच करा दिया.

मोईन अली भी अगले ओवर में खाता खोले बिना मिल्ने की गेंद पर कवर प्वाइंट पर सौरभ तिवारी को कैच दे बैठे. इसी ओवर की अंतिम गेंद अंबाती रायुडू की कोहनी पर लगी और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौटना पड़ा. सुरेश रैना (04) ने तीसरे ओवर में बोल्ट पर पारी का पहला चौका जड़ा लेकिन इसी ओवर में प्वाइंट पर राहुल चाहर को कैच दे बैठे. इस शॉट के दौरान रैना का बल्ला भी टूट गया.

गायकवाड़ ने की शानदार बल्लेबाजी

गायकवाड़ ने मिल्ने पर दो जबकि बोल्ट पर एक चौका जड़ा. मिल्ने ने हालांकि पावर प्ले की अंतिम गेंद पर धोनी (03) को पवेलियन भेजकर सुपरकिंग्स का स्कोर चार विकेट पर 24 रन किया.

गायकवाड़ और जडेजा ने विकटों के पतन पर विराम लगाया लेकिन पावर प्ले के बाद 11वें ओवर तक कोई बाउंड्री नहीं लगी. गायकवाड़ ने 12वें ओवर में कृणाल पंड्या पर छक्के के साथ बाउंड्री के सूखे को खत्म किया और टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. इसी ओवर में जडेजा ने भी चौका मारा.

गायकवाड़ और जडेजा के बीच अर्धशतकीय साझेदारी 13वें ओवर में पूरी हुई. गायकवाड़ ने मुंबई के कार्यवाहक कप्तान कीरोन पोलार्ड पर चौके के साथ 41 गेंद में छठा आईपीएल अर्धशतक पूरा किया. गायकवाड़ ने बुमराह पर छक्का जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज ने जडेजा को पोलार्ड के हाथों कैच कराके 81 रन की साझेदारी को तोड़ दिया.
 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़