CSK vs KKR Preview: माही के सामने किंग खान की सेना, हार बिगाड़ेगी आगे की राह

बुधवार को आईपीएल के 14वें सीजन में दूसरी बार एक दिन में दो मुकाबले खेले जा रहे हैं. दिन के दूसरे और सीजन के 15वें मैच में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ंत होगी.

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Apr 21, 2021, 05:18 PM IST
  • कोलकाता और चेन्नई के बीच टक्कर
  • कोलकाता के लिये जीत बहुत जरूरी
CSK vs KKR Preview: माही के सामने किंग खान की सेना, हार बिगाड़ेगी आगे की राह

नई दिल्ली: आईपीएल अपने आप में क्रिकेट का ऐसा महाकुंभ है जहां जाति, धर्म, संप्रदाय, देश सभी तरह की दीवारें ध्वस्त हो जाती हैं और इसके बाद अगर कुछ बचता है तो वो है क्रिकेट का रोमांच और जुनून. जुनून भी ऐसा कि फटाफट क्रिकेट का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता है.

 एक-एक मुकाबला अपने आप में सुपरहिट फिल्म से कम नहीं होता और ऐसे में जब दर्शकों को एक दिन में दो धमाकेदार मुकाबले देखने को मिल जाएं तो वो उनके लिए बिन मांग बोनस से कम नहीं होता.

बुधवार को आईपीएल के 14वें सीजन में दूसरी बार एक दिन में दो मुकाबले खेले जा रहे हैं. दिन के दूसरे और सीजन के 15वें मैच में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ंत होगी.

माही के सुपरकिंग्स और किंग खान के नाइट राइडर्स जब मैदान पर भिड़ेंगे तो रोमांच सातवें आसमान पर होगा. आईपीएल का इतिहास भले ही चेन्नई को दबंग बताता हो लेकिन धोनी के धुरंधरों को यह याद रखना होगा अगर उससे सबसे पहले किसी ने आईपीएल का ताज छीना था तो वे कोलकाता के ही रणबाकुरे ही थे. 

2010 और 2011 में लगातार दो बार आईपीएल खिताब जीतने वाले चेन्नई को साल 2012 में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता ने ही खिताबी हैट्रिक पूरी करने से रोक दिया था. पहली बार आईपीएल चैंपियन बनी थी.

चेन्नई और कोलकाता अब तक हुए मुकाबले रोचक रहे हैं. रिकॉर्ड बुक्स को पलटे तों पता चलता है कि दोनों के बीच अबतक खेले गए 25 मुकाबलों में 15 बार माही की यलो आर्मी ने कोलकाता के नाइट राइडर्स को धूल चटाई है. वहीं केकेआर चेन्नई के खिलाफ केवल 9 बार ही सफलता का स्वाद चख सकी है. दोनों के बीच खेले गए पिछले 10 मुकाबलों में भी चेन्नई की पलड़ा भारी रहा है. चेन्नई 6 बार केकेआर को मात देने में सफल हुई है.

दिल्ली के खिलाफ हार के साथ सीजन की शुरुआत करने वाली सीएसके दोबारा से जीत की पटरी पर लौट आई है. पहले मैच में हार के बाद चेन्नई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार दो मुकाबले जीते हैं. माही की टीम अपने जाने पहचाने रंग और ढंग में नजर आने लगी है.

 वहीं कोलकाता का मौजूदा सीजन की शुरुआत में हाल बेहाल है. टीम अपने तीन शुरुआती मुकाबलों में केवल एक में जीत हासिल कर पाई है. खराब कप्तानी के लिए इयोन मोर्गन की आलोचना हो रही है. मुम्बई के खिलाफ जीती बाजी किंग खान की टीम हार गई थी.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: पोलार्ड की कप्तानी और गेंदबाजों की गलती लेकिन रोहित शर्मा पर लगा जुर्माना

कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन और पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक का खराब फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का विषय है. वहीं युवा सनसनी शुभमन गिल का बल्ला भी अपने रंग में नजर नहीं आ रहा है. गेंदबाजों में भी उत्साह की कमी दिख रही है. टीम नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी पर निर्भर नजर आ रही है. ऐसे में टीम को व्यक्तिगत प्रदर्शन से हटकर एकजुट होकर प्रदर्शन करना पड़ेगा. तभी किंग खान की टीम जीत की पटरी पर लौट सकेगी.

चेन्नई सुपरकिंग्स ने धोनी की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. महेंद्र सिंह धोनी लगातार अपने फैंस को बल्ले से निराश कर रहे हैं और उनकी बल्लेबाजी पर उम्र का असर साफ दिख रहा है. टीम हर मोर्चे पर संतुलित प्रदर्शन कर रही है इसी वजह से उसे शुरुआती सफलता भी मिल रही है लेकिन चौथी बार चैंपियन बनने के लिए धोनी की टीम को करिश्माई प्रदर्शन करना होगा. जिसका इंतजार दुनिया भर में फैले उसके प्रशंसक बेसब्री से कर रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़