CSK vs SRH: चेन्नई का विजय रथ जारी, हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

विलियम्सन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए प्रियम गर्ग भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और सात रन बना कर आउट हो गए. जडेजा ने साहा को आउट कर के हैदराबाद की पारी को पूरी तरह लड़खड़ा दी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2021, 11:02 PM IST
  • जानिए कैसा रहा पूरा मैच
  • चेन्नई की स्थिति मजबूत
CSK vs SRH: चेन्नई का विजय रथ जारी, हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

शारजाहः आईपीएल में गुरुवार को हैदराबाद और चेन्नई के बीच मुकाबला हुआ. इ, मुकाबले को चेन्नई ने 6 विकेट से जीत लिया. टॉस जीतकर चेन्नई ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. इसके बाद जोश हेजलवुड (3/24) और ड्वेन ब्रावो (2/17) के शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 44वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की पारी को 134 रनों पर समेट दिया.

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 134 रन बनाए. ब्रावो और हेजलवुड के अलावा शार्दुल ठाकुर तथा रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए.

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने किया निराश
इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरूआत खराब रही, सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय दो रना बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान केन विलिम्सन और ऋद्धिमान साहा ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच 20 रनों की साझेदारी हुई. विलियम्सन (11) को ब्रावो ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा.

विलियम्सन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए प्रियम गर्ग भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और सात रन बना कर आउट हो गए. जडेजा ने साहा को आउट कर के हैदराबाद की पारी को पूरी तरह लड़खड़ा दी. साहा शानदार फॉर्म में लग रहे थे और हैदराबाद की पारी को एक ओर से संभालकर आगे बढ़ा रहे थे. साहा ने 46 गेंदों में एक चोके और दो छक्के की मदद से 44 रन बनाए.

चेन्नई ने की शानदार बल्लेबाजी

लक्ष्य हासिल करने के लिए जब चेन्नई की टीम मैदान में उतरी तो शानदार टच में डुप्लेसिस और गायकवाड़ की जोड़ी दिखी. वहीं, होल्डर ने बीच में अच्छी गेंदबाजी जरूर की लेकिन चेन्नई ने इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया. अंकतालिका में चेन्नई की स्थिति अब और मौजूद हो गई है. 

दोनों टीमें इस प्रकार थी:

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड

सनराइजर्स हैदराबाद: जेसन रॉय, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़