CSKvsDC IPL 2021: 699 दिन बाद मैदान पर उतरते ही सुरेश रैना ने रचा इतिहास

सुरेश रैना जब मैदान पर उतरे तो चेन्नई सुपर किंग्स के दो विकेट गिर चुके थे और टीम संघर्ष कर रही थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2021, 09:00 PM IST
  • रैना ने अपने आईपीएल करियर की 39वीं फिफ्टी पूरी की
  • 36 गेंद में 54 रनों की पारी खेली
CSKvsDC IPL 2021: 699 दिन बाद मैदान पर उतरते ही सुरेश रैना ने रचा इतिहास

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के शानदार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने 699 दिन बाद मैदान पर वापसी की. पिछले सीजन में वे चेन्नई की टीम से अलग हो गये थे. इस बार मैदान पर उतरते ही रैना ने बल्ले से आग बरसा दी. उन्होंने 36 गेंद में 54 रनों की पारी खेली और 3 चौके 4 छक्के जड़े. रैना की पारी ने चेन्नई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. 

रैना ने अपने आईपीएल करियर की 39वीं फिफ्टी पूरी की. वे चेन्नई की ओर से आईपीएल में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गये. सुरेश रैना दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रवींद्र जडेजा की लापरवाही की वजह से रनआउट हो गये. दो रन लेने के चक्कर में कॉल करने के बावजूद जडेजा वापस लौट गये लेकिन सुरेश रैना अपनी क्रीज से बहुत आगे थे. 

लड़खड़ाई चेन्नई को संभाला

सुरेश रैना जब मैदान पर उतरे तो चेन्नई सुपर किंग्स के दो विकेट गिर चुके थे और टीम संघर्ष कर रही थी. सुरेश रैना ने पहले मोईन अली के साथ मिलकर टीम को संभलाने की कोशिश की फिर उन्होंने खुद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी शुरु कर दी. उन्होंने अश्विन को निशाने पर लिया और उनपर कई बड़े शॉट खेले. 

ये भी पढ़ें- रिषभ पंत की चतुराई से शुरआत में ही लड़खड़ाई चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2019 के फाइनल के बाद आज उतरे मैदान पर

सुरेश रैना ने आखिरी मैच आईपीएल 2019 के फाइनल में खेला था. रैना ने आखिरी मैच आज से ठीक 699 दिन पहले 12 मई 2019 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था. उसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी. पिछले आईपीएल कुछ व्यक्तिगत समस्याओं के चलते सुरेश रैना आईपीएल में शिरकत नहीं कर पाए थे. तब कई तरह के कयास भी लगे थे. लोगों का कहना था कि टीम मैनेजमेंट से लड़ाई के चलते उन्होंने आईपीएल से नाम वापस लिया है.  
 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़