इंग्लैंड क्रिकेट में करन ब्रदर्स का जलवा, सैम और टॉम के बाद तीसरे भाई की जल्द होगी एंट्री

भारत में यूसुफ पठान और इरफान पठान के अलावा हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या की जोड़ी बहुत लोकप्रिय रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2021, 06:09 PM IST
  • सैम और टॉम भी इंग्लैंड का कर चुके हैं प्रतिनिधित्व
  • सैम करन और टॉम करन के भाई ने दी इंग्लैंड की टीम के दरवाजे पर दस्तक
इंग्लैंड क्रिकेट में करन ब्रदर्स का जलवा, सैम और टॉम के बाद तीसरे भाई की जल्द होगी एंट्री

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में भाइयों की जोड़ियां बहुत प्रचलित होती हैं. भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और इंग्लैंड में कई भाई भाई की जोड़ियों ने क्रिकेट में धमाल मचाया है. 

भारत में यूसुफ पठान और इरफान पठान के अलावा हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या की जोड़ी बहुत लोकप्रिय रही है. इंग्लैंड में भी सैम करन और टॉम करन की जोड़ी पॉपुलर है.

सैम करन और टॉम करन के भाई ने दी इंग्लैंड की टीम के दरवाजे पर दस्तक

इंग्लैंड क्रिकेट में भाइयों की तिकड़ी अब धूम मचाने को तैयार है. हम बात कर रहे हैं करन बंधुओं (Curran Brothers) की.

सैम (Sam Curran) और टॉम करन (Tom Curran) तो पहले से ही इंग्लैंड क्रिकेट में अपना धमाल मचा रहे हैं. ये दोनों इंग्लैंड की ओर से क्रिकेट खेल चुके हैं. अब इस लिस्ट में उनके एक और भाई बेन करन का भी नाम जुड़ सकता है.

बेन करन फिलहाल, इंग्लैंड में खेली जा रही लीग टी20 ब्लास्ट में हिस्सा ले रहे हैं. उनके खेल की तारीफ चारों तरफ हो रही है और वे जल्द ही इंग्लैंड की टीम की ओर से भी खेलते नजर आ सकते हैं.

बेन ने 33 गेंद पर जड़े 62 रन

बेन करन ने टी20 ब्लास्ट के एक मैच में नॉर्थेम्प्टनशर की जीत में अहम रोल निभाया. बेन ने डरहम के खिलाफ मैच में 33 गेंद पर 62 रन बनाए. बेन की पारी में 11 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. ये टी20 में उनकी पहली फिफ्टी है.

ये भी पढ़ें- ENG vs IND: गिल के टेस्ट सीरीज से बाहर होने का आसार, इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

उनकी इस पारी की बदौलत नॉर्थेम्प्टनशर ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए. जवाब में डरहम की पूरी टीम 142 रन पर आउट हो गई और बेन की टीम ये मुकाबला 30 रन से जीत गई.

सैम और टॉम भी इंग्लैंड का कर चुके हैं प्रतिनिधित्व

टॉम करन ने 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और वो 2019 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं. दूसरी तरफ सैम भी अब लिमिटेड ओवर क्रिकेट में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बन चुके हैं.

सैम करन ने अपने आलराउंड प्रदर्शन से कई बार इंग्लैंड को जीत दिलाई है. सैम करन एक आल राउंडर के रूप में पूरी दुनिया के उभरते हुए स्टार माने जा रहे हैं. वे इंग्लैंड की वर्ल्डकप विनिंग टीम के भी मेम्बर थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़