CWG 2022: जानें क्यों सोशल मीडिया पर ट्वीट कर नीरज चोपड़ा ने मांगी माफी, लिखा भावुक संदेश

 भारत के लिये टोक्यो ओलंपिक में भालाफेंक का गोल्ड और हाल ही में समाप्त हुए विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में देश के लिये सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने देशवासियों से माफी मांगी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2022, 02:23 PM IST
  • अब भारतीय दल का नेतृत्व नहीं कर पायेंगे नीरज चोपड़ा
  • पदक के प्रबल दावेदार थे नीरज चोपड़ा
CWG 2022: जानें क्यों सोशल मीडिया पर ट्वीट कर नीरज चोपड़ा ने मांगी माफी, लिखा भावुक संदेश

CWG 2022: भारत के लिये टोक्यो ओलंपिक में भालाफेंक का गोल्ड और हाल ही में समाप्त हुए विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में देश के लिये सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने देशवासियों से माफी मांगी है. नीरज चोपड़ा ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दो तस्वीरें शेयर करते हुए यह माफीनामा पोस्ट किया है, जिसमें एक संदेश इंग्लिश और दूसरा हिंदी भाषा में है. नीरज चोपड़ा ने 28 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में ध्वजवाहक के रूप में देश का नेतृत्व करने का मौका गंवाने पर यह माफी मांगी है.

दरअसल नीरज चोपड़ा ने हाल ही में विश्व चैंपियनशिप के दौरान भाला फेंक प्रतियोगिता का सिल्वर मेडल अपने नाम किया था, हालांकि अपने चौथे प्रयास में जब उन्होंने वो मैच विनिंग थ्रो फेंका तो थोड़े से चोटिल भी हो गये थे. बाद में जब नीरज चोपड़ा का एमआरआई कराया गया तो उनकी ग्रोइन इंजरी का पता चला.

अब भारतीय दल का नेतृत्व नहीं कर पायेंगे नीरज चोपड़ा

डॉक्टर्स ने नीरज चोपड़ा को कम से कम एक महीने तक रिहैब करने की सलाह दी है जिसके बाद ही वो मैदान पर वापसी कर सकते हैं. इसके चलते नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम का नेतृत्व नहीं कर पायेंगे. इसी बात से आहत नीरज चोपड़ा ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से यह ट्वीट किया है.

उन्होंने लिखा,'मुझे इस बात का अफसोस है कि मैं बर्मिंघम में देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाऊंगा. मुझे विशेषकर उद्घाटन समारोह में भारतीय टीम का ध्वजवाहक बनने का मौका गंवाने से निराशा है. फिलहाल मेरा पूरा ध्यान अपने रिहैबिलिटेशन पर होगा और मैं जल्द से जल्द दोबारा मैदान पर आने की कोशिश करूंगा. मुझे विश्व चैंपियनशिप के चौथे थ्रो के दौरान आए खिंचाव की वजह से कुछ तकलीफ महसूस हो रही थी और कल यहां अमेरिका में इसकी जांच करने पर एक मामूली चोट के बारे में पता लगा, जिसके लिए मुझे कुछ सप्ताह तक रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है.  पिछले कुछ दिनों में सभी देशवासियों से जितना प्यार और सम्मान मिला है उसके लिए मैं आप सभी का शुक्रिया करना चाहता हूं. आशा करता हूं कि आप सभी इसी प्रकार मेरे साथ जुड़कर हमारे देश के सभी खिलाड़ियों का राष्ट्रमंडल खेलों में समर्थन करते रहेंगे. जय हिंद.'

पदक के प्रबल दावेदार थे नीरज चोपड़ा

चोपड़ा के बाहर होने से एथलेटिक्स में भारत की उम्मीदों को करारा झटका लगा है तो वहीं पर इस स्टार खिलाड़ी ने देशवासियों से अन्य भारतीय प्रतिभागियों का समर्थन करने की अपील की. पिछली बार के चैंपियन चोपड़ा को पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा था.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप में बनानी है जगह तो इन प्लेयर्स के लिये होगा आखिरी मौका, नहीं भुनाया तो पछतायेंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़