DC vs PBKS: पंजाब को हराने के साथ दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ीं

DC vs PBKS: दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सोमवार को पंजाब किंग्स को 17 रन से हरा दिया. इसके साथ ही दिल्ली की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें और मजबूत हो गई हैं. हालांकि, दिल्ली को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाला अपना आखिरी लीग मैच जीतना होगा और बाकी टीमों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2022, 11:20 PM IST
  • दिल्ली ने पंजाब किंग्स को दिया था 160 रन का लक्ष्य
  • तेज शुरुआत के बाद लगातार गिरे पंजाब के विकेट
DC vs PBKS: पंजाब को हराने के साथ दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ीं

नई दिल्लीः DC vs PBKS: दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सोमवार को पंजाब किंग्स को 17 रन से हरा दिया. इसके साथ ही दिल्ली की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें और मजबूत हो गई हैं. हालांकि, दिल्ली को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाला अपना आखिरी लीग मैच जीतना होगा और बाकी टीमों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा.

वहीं, पंजाब किंग्स भी प्लेऑफ में जगह बना सकती है, लेकिन उसे भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाला अपना आखिरी मैच जीतना होगा और बाकी टीमों के परिणाम पर निर्भर होना होगा. 

तेज शुरुआत के बाद लगातार गिरे पंजाब के विकेट
इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 160 रन का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में पंजाब किंग्स 9 विकेट खोकर 142 रन बना सकी. पंजाब को जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन ने तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन चौथे ओवर में एनरिक नॉर्खिया ने बेयरस्टो (28 रन) को पवेलियन भेज दिया.

शार्दुल ठाकुर ने लिए 4 विकेट

इसके बाद छठे ओवर में शार्दुल ठाकुर ने पहले भानुका राजपक्षे (4 रन) और फिर शिखर धवन (19 रन) को चलता किया. सातवां ओवर लेकर आए अक्षर पटेल ने कप्तान मयंक अग्रवाल (0 रन) को बोल्ड किया. अगले ओवर में कुलदीप यादव ने लियम लिविंग्सटन (3 रन) को पंत के हाथों स्टंप आउट कराया. इसके बाद अपना दूसरा और टीम के लिए 10वां ओवर लेकर आए कुलदीप ने हरप्रीत बरार (1 रन) को बोल्ड किया. 13वां ओवर लेकर आए अक्षर ने ऋषि धवन (4 रन) को बोल्ड किया. इसके बाद 18वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने पहले सेट बल्लेबाज जितेश शर्मा (44) और फिर कगिसो रबाडा (6 रन) को आउट किया.

अर्शदीप और लिविंगस्टन ने झटके 3-3 विकेट
इससे पहले मिशेल मार्श की 63 रन की पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 159 रन बनाए थे. पंजाब के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन और अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिये. कगिसो रबाडा ने तीन ओवर में 24 रन देकर एक विकेट चटकाया जबकि राहुल चाहर ने चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिये. 

मार्श का लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक
लगातार दूसरे मैच अर्धशतक लगाने वाले मार्श ने 48 गेंद की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाने के अलावा दूसरे विकेट के लिए सरफराज खान (32) के साथ 51 और ललित यादव (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की. सरफराज ने 16 गेंद की आक्रामक पारी में पांच चौके और एक छक्का जड़ा तो वहीं ललित ने 21 गेंद की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया. 

मैच की पहली बॉल पर आउट हुए वॉर्नर
टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद पंजाब को लियाम लिविंगस्टोन ने पहली गेंद पर डेविड वार्नर (शून्य) को आउट कर शानदार शुरुआत दिलायी. मिशेल मार्श ने हालांकि अगले ओवर में रबाडा के खिलाफ लगातार दो छक्के और सलामी बल्लेबाज सरफराज खान ने तीसरे ओवर में हरप्रीत बराड़ के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके लगाकर दबाव को कम किया. 

सरफराज खान ने की आक्रामक बल्लेबाजी
सरफराज ने इसके बाद भी आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी लेकिन अर्शदीप सिंह ने पांचवें ओवर में उन्हें चलता कर दिया. अगली गेंद पर ललित यादव ने भी जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा दिया, लेकिन गेंद नो बॉल हो गयी. पंजाब के गेंदबाजों ने इसके बाद दिल्ली की रन गति पर लगाम लगा दी. मार्श ने 11वें ओवर में अर्शदीप के खिलाफ छक्का लगाया, लेकिन इसी ओवर में उनकी धीमी गेंद पर ललित भानुका राजपक्षे को कैच थमा बैठे.  

कप्तान ऋषभ पंत हुए स्टंप आउट
दिल्ली ने 12वें ओवर में रनों का शतक पूरा किया. लिविंगस्टोन के इस ओवर में ऋषभ पंत (सात रन) छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर स्टंप हो गये. इस गेंदबाज ने अपने अगले (पारी के 14वें) ओवर में खतरनाक रोवमन पॉवेल (दो रन) को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया. अक्षर पटेल ने 16वें ओवर में लिविंगस्टोन के खिलाफ चौका लगाया जो पिछली 20 गेंद में टीम की पहली बाउंड्री थी. 

आखिरी दो ओवर में एक भी चौका नहीं लगा
मार्श ने 17वें ओवर में हरप्रीत के खिलाफ चौका जड़कर 40 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अगले ओवर में अर्शदीप के खिलाफ दो चौके लगाकर रन गति को तेज करने की कोशिश की, लेकिन 19वें ओवर में रबाडा के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में ऋषि को कैच दे बैठे. दिल्ली की टीम आखिरी दो ओवर में एक भी चौका नहीं लगा सकी. अक्षर 20 गेंद में 17 रन पर नाबाद रहे.

 

यह भी पढ़िएः जेंटलमैन गेम में रियान पराग की शर्मनाक हरकत, दिग्गज क्रिकेटर बोले- इससे तय होगा तुम्हारा भविष्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़