DC vs MI: करीबी मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई को हराया, 6 विकेट से रौंदा

दिल्ली के पहली बार आईपीएल चैंपियन के सपने को चकनाचूर करने वाली मुम्बई पलटन से रिषभ पंत की सेना बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतर रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2021, 11:35 PM IST
  • इस सीजन पहली बार आमने सामने हैं दिल्ली और मुंबई
  • अमित मिश्रा ने झटके 4 विकेट
DC vs MI: करीबी मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई को हराया, 6 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली: आईपीएल के 14वें सीजन में आज मुम्बई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला हुआ. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका ये फैसला गलत साबित हुआ. दिल्ली ने 138 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया. 

हालांकि एक समय दिल्ली भी मुश्किल में नजर आ रही  थी लेकिन धवन के 45, स्मिथ के 33 और ललित यादव के नाबाद 22 रनों  की बदौलत दिल्ली ने  जीत दर्ज की. आईपीएल में हिटमैन की टीम से लगातार 5 मुकाबले हारने के बाद अब दिल्ली को मुंबई के सामने जीत मिली है. 

दिल्ली को मिला 138 रन का लक्ष्य

अमित मिश्रा और ललित यादव की फिरकी में फंसकर मुंबई की टीम केवल 137 रन  ही बना सकी. अमित मिश्रा ने 4 ओवर में 24 रन देकर रोहित शर्मा, ईशान किशन, पांड्या और कायरन पोलार्ड के विकेट झटके. ललित यादव ने 4 ओवर में  केवल 17 रन दिये और 1 विकेट चटकाया. 

बिखर गई मुंबई की बल्लेबाजी

मुंबई इंडियंस की ओर से हिटमैन ने 30 गेंद में 44 रन बनाए. उनके अलावा डीकॉक ने 1, सूर्यकुमार ने 24, ईशान किशन ने 26, पोलार्ड ने 2, हार्दिक ने 0  रन बनाए.  

पिछले साल दिल्ली और मुम्बई के बीच खिताबी जंग हुई थी और उसमें रोहित शर्मा की सेना को जीत मिली थी.

दिल्ली के पहली बार आईपीएल चैंपियन के सपने को चकनाचूर करने वाली मुम्बई पलटन से रिषभ पंत की सेना बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतर रही है.

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

ये भी पढ़ें- क्या कोरोना के कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं खेल पायेगा भारत?

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरन हेटमायर, आर अश्विन, ललित यादव, कैगिसो रबाडा, आवेश खान, अमित मिश्रा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़