DC vs PBKS: गब्बर की गरज के आगे राहुल-मयंक की फिफ्टी बेकार, दिल्ली की 6 विकेट से जीत

दिल्ली ने पंजाब को 6 विकेट करारी शिकस्त दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2021, 11:30 PM IST
  • दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने जीता टॉस
  • सीजन का पहला मैच खेलेंगे स्टीव स्मिथ
DC vs PBKS: गब्बर की गरज के आगे राहुल-मयंक की फिफ्टी बेकार, दिल्ली की 6 विकेट से जीत

नई दिल्ली: आईपीएल के14वें संस्करण में रविवार को पहली बार एक दिन में मुकाबले खेले गये. पहले मैच में बेंगलुरु ने कोलकाता को शिकस्त दी.

दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया जिसमें शिखर धवन की 92 रनों की शानदार पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब को 6 विकेट से हरा दिया. 

शतक से चूक गये शिखर धवन

धवन ने 49 गेंद में 92  रनों की शानदार पारी लेकिन वे दुर्भाग्यशाली रहे और शतक से चूक गये. धवन ने अपनी मैच जिताऊ पारी में 13 चौके और 2 छक्के जड़े. 

दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ और धवन ने जोरदार शुरुआत दी  तथा 5.3 ओवर में ही 59 रन ठोक दिये. इस सीजन अपना पहला मैच खेल रहे स्टीव स्मिथ 12 गेंद में केवल 9 रन ही बना सके. 

पंत ने 15, स्टोइनिस ने 27, ललित यादव ने 12 रन बनाए. पंजाब की ओर से अर्शदीप ने 1, झाई रिचर्डसन ने 2, रिली मेरिडिथ ने 1 विकेट चटकाया. 

इस करारी हार के साथ पंजाब अंक तालिका में 7वें पायदान पर खिसक गई है. दिल्ली की 3 मैच में  2 जीत हैं और वो दूसरे नंबर पर है. पंजाब ने 3 मैचों में केवल 1 मैच में ही जीत दर्ज की है. 

पंजाब ने दिया था 196 रन का लक्ष्य

इससे पहले दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को मयंक अग्रवाल और के एल राहुल ने जबरदस्त शुरुआत दी.

दोनों ने पहले विकेट के लिए केवल 12.4 ओवर में ही 122 रन ठोक डाले. मयंक ने 36 गेंद पर 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 69 रन बनाए. साथ ही राहुल ने 51 गेंदों में 61 रन बनाए जिसकी मदद से पंजाब ने दिल्ली के सामने 196 रन का लक्ष्य रखा. 

इनके अलावा क्रिस गेल 11 और निकोलस पूरन 9 रन ही बना सके. दीपक हुड्डा 22 और शाहरुख खान 15 रन बनाकर नाबाद रहे. रबाडा, लुकमान मेरिवाला, क्रिस वोक्स और आवेश खान को 1-1 विकेट मिला.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, कैगिसो रबाडा, आवेश खान, लुकमान  मेरिवाला.

ये भी पढ़ें- विराट सेना ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता को दी 38 रन से शिकस्त

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाई रिचर्डसन, जलज सक्सेना, मोहम्मद शमी, रिल मेरिडिथ, अर्शदीप सिंह.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़