कोरोना विस्फोट पर गुस्से में हाईकोर्ट, कहा- अगर ऑक्सीजन रोकी तो फांसी पर लटका देंगे

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि अगर केंद्र, राज्य या स्थानीय प्रशासन में कोई अधिकारी ऑक्सीजन सप्लाई में अड़चन डाल रहा है, तो हम उसे बख्शेंगे नहीं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2021, 08:56 PM IST
  • किसी ने ऑक्सीजन रोकी तो फांसी पर लटका देंगे- हाई कोर्ट
  • ऑक्सीजन की समस्या पर दिल्ली सरकार से मांगा जवाब
कोरोना विस्फोट पर गुस्से में हाईकोर्ट, कहा- अगर ऑक्सीजन रोकी तो फांसी पर लटका देंगे

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के कारण हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. ऑक्सीजन की कमी की वजह से मरीज अस्पतालों में दम तोड़ रहे हैं. पूरा हिंदुस्तान कोरोना की आग में तबाह होता जा रहा है. इस महासंकट के बीच दिल्ली उच्च न्यायालय ने कठोर टिप्पणी की है.

किसी ने ऑक्सीजन रोकी तो फांसी पर लटका देंगे- हाई कोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि अगर केंद्र, राज्य या स्थानीय प्रशासन में कोई अधिकारी ऑक्सीजन सप्लाई में अड़चन डाल रहा है, तो हम उसे बख्शेंगे नहीं, उसे फांसी पर लटका देंगे. जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस रेखा पल्ली की बेंच की ओर से टिप्पणी महाराजा अग्रसेन अस्पताल की एक याचिका पर सुनवाई के दौरान आई है.

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं और मरने वालों की संख्या देखकर लोग दहशत में हैं.

ऑक्सीजन की समस्या पर दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

उच्च न्यायालय ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार से कहा कि वह बताए कि कौन ऑक्सीजन की आपूर्ति को बाधित कर रहा है और कहा कि हम उस व्यक्ति को लटका देंगे.  बेंच ने कहा कि हम किसी को भी नहीं बख्शेंगे और वह स्थानीय प्रशासन के ऐसे अधिकारियों के बारे में केंद्र को भी बताए ताकि वह उनके खिलाफ कार्रवाई कर सके.

ये भी पढ़ें- जोशीमठ में ग्लेशियर ध्वस्त होने पर सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 8 शव बरामद

केजरीवाल सरकार ने कोर्ट में दिया जवाब

दिल्ली सरकार ने अदालत में कहा कि दिल्ली को 480 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का आवंटन जल्द किया जाए. सरकार के वकील ने कहा कि अगर हम व्यवस्था को क्रम में नहीं रखेंगे तो पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी. वकील राहुल मेहरा ने हाईकोर्ट को सूचित किया कि हमारा कोटा 480 मीट्रिक टन के बावजूद शुक्रवार को दिल्ली को लगभग 296 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई थी.

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मई के मध्य में कोविड-19 की दूसरी लहर की चरम स्थिति आने की आशंका से निपटने की तैयारियों के बारे में केंद्र से जानकारी तलब करते हुए मामलों में तेज़ बढ़ोतरी को ‘सुनामी’ बताया और आगाह किया कि वह यहां अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति में अड़चन पहुंचाने वाले किसी भी व्यक्ति को ‘लटका’ देगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़