डेवोन कॉनवे ने जड़ा शतक, पहले दिन न्यूजीलैंड मजबूत

कॉनवे घरेलू और विदेशी मैचों में पहली पारी में शतक बनाने वाले छठे टेस्ट बल्लेबाज भी बने.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 1, 2022, 05:55 PM IST
  • डेवोन कॉनवे ने जड़ा शानदार शतक
  • घर पर शतक जड़ना शानदार
डेवोन कॉनवे ने जड़ा शतक, पहले दिन न्यूजीलैंड मजबूत

नई दिल्ली: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन कीवी टीम ने पकड़ मजबूत कर ली है. 

डेवोन कॉनवे ने जड़ा शानदार शतक

बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने शनिवार को कहा कि घर पर अपना पहला टेस्ट शतक बनाना एक बेहद खास एहसास है. साथ ही उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर की प्रशंसा भी की.

2022 में कॉनवे ने शानदार शुरुआत की है. उन्होंने 122 रन बनाकर न्यूजीलैंड के स्कोर को पहले दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश के खिलाफ 258/5 पर पहुंचा दिया. कॉनवे घरेलू और विदेशी मैचों में पहली पारी में शतक बनाने वाले छठे टेस्ट बल्लेबाज भी बने.

घर पर शतक जड़ना शानदार

कॉनवे ने कहा, "यह एक बहुत ही खास एहसास है.मुझे लगता है कि आज, न्यूजीलैंड के लिए घर में टेस्ट मैच में खेलना बहुत खास था और फिर व्यक्तिगत रूप से रॉस टेलर के साथ विकेट पर रन बनाना बहुत अच्छा लगा. जब मैंने वह मुकाम हासिल किया, तो उन्होंने मुझे बधाई दी.मैं इसे कभी भूल नहीं पाऊंगा."

30 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप में चोट से उभरने के बाद वापसी की थी.इस चोट के कारण वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाए थे.इसके बाद, यहां बांग्लादेश की टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में कॉनवे शून्य पर आउट हो गए थे.

कॉनवे ने कहा, "मैंने पिछले आठ हफ्तों में क्रिकेट नहीं खेला, इसलिए यह शतक लगाकर टीम में योगदान करना अच्छा था. शायद इससे पहले अभ्यास मैच में मेरे चार से पांच कठिन सत्र थे.

ये भी पढ़िए- दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा ये बड़ा झटका

यह थोड़ा निराशाजनक था कि मैं उस अभ्यास मैच में ज्यादा देर के लिए नहीं खेल सका, लेकिन इसके बावजूद टीम प्रबंधन ने मुझ पर भरोसा जताया और मुझे पहले टेस्ट में मौका दिया." कॉनवे ने 122 रन बनाने के अलावा, सलामी बल्लेबाज विल यंग के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रनों साझेदारी भी की, जिन्होंने 52 रन बनाए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़