IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स नहीं, इस टीम को खिताब का प्रबल दावेदार मान रहे थे धोनी

IPL 2021: दुबई में खेले गए खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 27 रनों से मात दी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2021, 09:38 AM IST
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार जीता आईपीएल का खिताब
  • फाइनल जीतने के बाद धोनी ने बताई अपने मन की बात
IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स नहीं, इस टीम को खिताब का प्रबल दावेदार मान रहे थे धोनी

नई दिल्लीः IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने चौथी बार आईपीएल (IPL 2021) के खिताब पर कब्जा जमाया. दुबई में खेले गए खिताबी मुकाबले में धोनी (MS Dhoni) की टीम ने कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 27 रनों से मात दी. मैच के बाद धोनी ने आईपीएल 2021 में KKR के आईपीएल के सफर को लेकर बात की और कहा कि यह टीम IPL 2021 का खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार थी. 

'केकेआर ने बेहतरीन वापसी की'
मैच के बाद धोनी ने कहा कि आईपीएल 14 के पहले चरण में जिस पोजिशन पर केकेआर थी, वहां से वापसी करना काफी कठिन होता है.

 

अगर कोई टीम इस आईपीएल में खिताब की दावेदार थी तो वह केकेआर थी. आसान नहीं होता, जब टीम अच्छा नहीं कर रही हो. उसने बेहतरीन वापसी की. मुझे लगता है कि ब्रेक से उन्हें फायदा मिला.

माही ने फैन्स को कहा शुक्रिया
माही ने चेन्नई सुपरकिंग्स को लेकर कहा कि हम आंकड़ों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम हैं, लेकिन फाइनल मुकाबले में हारते रहे हैं. हम विपक्षी टीम को खुद पर हावी नहीं होने देना चाहते थे, हमने ऐसा किया. अच्छी वापसी करना हमारे लिए जरूरी था. धोनी ने फैन्स का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि जहां भी हम खेले हैं, चाहे साउथ अफ्रीका हो, चेन्नई के फैन्स अच्छी खासी संख्या में थे. उन सभी की बदौलत ऐसा लगता है कि टीम चेन्नई में खेल रही है. 

यह भी पढ़िएः IPL Final: माही ने रचा इतिहास, CSK ने चौथी बार जीता खिताब

KKR का तीसरा खिताब जीतने का सपना टूटा
इससे पहले शुक्रवार को फाइनल मैच में सीएसके आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही थी. धोनी के लड़ाकों ने कोलकाता का तीसरी बार आईपीएल जीतने का सपना तोड़ दिया. चेन्नई ने फाफ डु प्लेसिस की 86 रनों की पारी की बदौलत कोलकाता को 193 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स 9 विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी. केकेआर के लिए शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने अर्धशतक बनाया, लेकिन बाकी के बल्लेबाज नाकाम रहे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़