जिसके लिए बंद थे टीम इंडिया के दरवाजे, 17 हजार रन ठोक आलोचकों को जड़ा 'तमाचा'

भारतीय टीम में वापसी की कवायद में जुटे चेतेश्वर पुजारा और कप्तान टॉम हेन्स के दोहरे शतक से ससेक्स ने इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 में फॉलोआन खेलते हुए डर्बीशर को ड्रॉ पर रोका. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2022, 10:47 PM IST
  • पुजारा ने बनाए नाबाद 201 रन
  • पहली पारी में सिर्फ 6 रन बना सके थे पुजारा
जिसके लिए बंद थे टीम इंडिया के दरवाजे, 17 हजार रन ठोक आलोचकों को जड़ा 'तमाचा'

नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड की धरती पर जबरदस्त दोहरा शतक जड़ा. उन्हें हाल ही में टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था. पुजारा का ये दोहरा शतक उन्हें दोबारा टीम इंडिया में जगह दिला सकता है. 

भारत को अगली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड में ही खेलनी है जहां उसे पिछले साल की अधूरी सीरीज का पांचवा मैच खेलना होगा. 2021 में कोरोना के चलते इस टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया था. 

पुजारा ने बनाए नाबाद 201 रन

भारतीय टीम में वापसी की कवायद में जुटे चेतेश्वर पुजारा और कप्तान टॉम हेन्स के दोहरे शतक से ससेक्स ने इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 में फॉलोआन खेलते हुए डर्बीशर को ड्रॉ पर रोका. मौजूदा सत्र में अपना पहला मैच खेल रहे पुजारा ने 387 गेंद में 23 चौकों की मदद से नाबाद 201 रन बनाने के अलावा हेन्स (491 गेंद में 243 रन, 22 चौके) के साथ तीसरे विकेट के लिए 351 रन की साझेदारी की जिससे ससेक्स ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 513 रन बनाए. 

पहली पारी में सिर्फ 6 रन बना सके थे पुजारा

पुजारा को दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था. डर्बीशर ने पहली पारी आठ विकेट पर 505 रन बनाकर घोषित की थी जिसके जवाब में ससेक्स की टीम पहली पारी में 174 रन पर ढेर हो गई थी और उसे फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा था. पुजारा पहली पारी में सिर्फ छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. 

ससेक्स की टीम अभी काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 में आठ टीम में अंतिम स्थान पर चल रही है लेकिन उसके दो मैच में 13 अंक हो गए हैं. टीम को अपने पहले मैच में नॉटिंघमशर के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 

पुजारा ने पूरे किए 17 हजार रन 

चेतेश्वर पुजारा का यह फर्स्ट क्लास करियर का 51वां शतक है. इस मैच से पहले उन्होंने 226 मैच की 374 पारियों में 51 की औसत से 16948 रन बनाए थे. इस तरह से इस मैच में उनके 17 हजार रन भी पूरे हो गए हैं. इस मैच से पहले उन्होंने 50 शतक और 70 अर्धशतक जमाए थे.

भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में 95 मैच खेले हैं और 44 की औसत से 6713 रन बना चुके हैं. उनके नाम 18 शतक और 32 अर्धशतक भी दर्ज हैं. 

ये भी पढ़ें- देश के आगे इस क्रिकेटर ने IPL खेलने से किया मना, कहा- नेशनल टीम में जगह बनाना लक्ष्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़