मुंबई के खिलाफ आखिरी गेंद पर हार के बाद धोनी ने बताया चेन्नई से कहां हुई चूक

आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन कर रही एमएस धोनी की टीम को लगातार पांच जीत के बाद मुंबई के खिलाफ आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2021, 08:11 AM IST
  • अहम मौकों पर छोड़े गए कैच पड़े भारीः धोनी
  • धोनी बोले- गेंदबाजों को दोष देना है भूल
मुंबई के खिलाफ आखिरी गेंद पर हार के बाद धोनी ने बताया चेन्नई से कहां हुई चूक

नई दिल्ली: अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मुकाबले में 'किरोन पोलार्ड' ने 34 गेंद में 87 रन की धमाकेदार पारी खेलकर चेन्नई के शेरों के जबड़े से आखिरी गेंद पर जीत छीन ली. जीत के लिए 219 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियन्स को पारी के आखिरी 8 ओवर में 15.63 के औसत से रन बनाने थे.

ऐसे में पोलार्ड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद में 85 रन जड़कर मैच का पासा पूरी तरह पलट दिया.

पोलार्ड जब 68 रन बनाकर खेल रहे थे उस वक्त शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बाउंड्री पर फॉफ डुप्लेसी ने उनका आसान सा कैच छोड़ दिया और ये कैच अंत में सीएसके के लिए भारी पड़ गया और पोलार्ड ने मैच की आखिरी गेंद पर मुंबई को शानदार जीत दिला दी.

यह भी पढ़िएः चौकों-छक्कों की बारिश के बीच चेन्नई-मुंबई के मुकाबले में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

गेंदबाजों को दोष देना है भूल
जीत के बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने कहा, पिच बेहद शानदार थी. दोनों टीमों के बीच अंतर अवसरों को भुनाना था जहां हम पिछड़ गए. गेंदबाजों पर दोष मढ़ना छोड़कर हमें समझना चाहिए की कैच मायने रखते हैं. मुझे लगता है कि अहम मौकों पर कैच छोड़े और वो भारी पड़ गए.

योजनाओं पर नहीं किया अमल
धोनी ने जीती बाजी हारने के बाद कहा, जब आप अंक तालिका में टॉप पर होते हैं तो आपको ज्यादा दुख नहीं होता है. अगर आप देखें कि हकीकत में मैच कैसा रहा तो पाएंगे कि अच्छे और बड़े शॉट खेलने वाले बल्लेबाजों के खिलाफ हमने सही जगह गेंदबाजी नहीं की, हम लक्ष्य से भटक गए थे. योजनाओं पर अमल करना अहम होता है.

यह भी पढ़िएः IPL 2021: ये खिलाड़ी प्रदर्शन में जीरो लेकिन कोरोना संकट में दान करके बना हीरो

20वें ओवर में ऐसे जीता जा सकता है मैच
धोनी ने 20वें ओवर में गेंदबाजी को लेकर कहा, अगर 20वें ओवर में आपकी गेंदों पर एक-दो छक्के नहीं पड़ें तो आप मैच जीत सकते हैं. ऐसी हार से बुरा लगता है लेकिन आपका उत्साह कायम रहता है. जब आप दबाव में होते हैं तब आपको ज्यादा सीखने को मिलता है.

उन्होंने आगे कहा, हम अंत तालिका में कहां इससे इतर हम एक बार में केवल एक मैच के बारे में सोचते हैं. आखिर में जब आप ऐसा करते हैं तो अंक तालिका अपका ख्याल खुद रख लेती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़