अक्षर और अश्विन की फिरकी के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने, भारत को मिला 49 रन का लक्ष्य

स्पिनर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की धारदार गेंदबाजी के आगे पूरी इंग्लैंड की टीम पस्त हो गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2021, 06:54 PM IST
  • अक्षर और अश्विन के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने
  • भारत को मिला 48 रन का लक्ष्य
अक्षर और अश्विन की फिरकी के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने, भारत को मिला 49 रन का लक्ष्य

अहमदाबाद: भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड पर शानदार पलटवार किया और दूसरी पारी में पूरी इंग्लैंड महज 81 रन पर सिमट गई. इस तरह नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट को जीतने के लिये भारत को 48 रन का लक्ष्य दिया.

अक्षर और अश्विन के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने

स्पिनर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की धारदार गेंदबाजी के आगे पूरी इंग्लैंड की टीम पस्त हो गई. अक्षर पटेल ने 5 और अश्विन ने 4 विकेट हासिल किये. इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर को भी एक विकेट मिला.

इंग्लैंड की पारी जैसे ही शुरू हुई, पहली ही गेंद पर अक्षर पटेल ने जैक क्रॉली को वोल्ट करके इंग्लैंड को पहला झटका दिया. उसके बाद डोमिनिक सिबली भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 7 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके.

ये भी पढ़ें- रविचंद्रन अश्विन बने सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट झटकने वाले भारतीय

इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक रन बेन स्टोक्स ने बनाए. स्टोक्स ने 25, जो रूट ने 19, ओली पोप ने 12 रन बनाए. 

पहली पारी में भारत ने बनाए थे 145

भारत के लिये चेतेश्वर पुजारा खाता भी नहीं खोल सके थे. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 7, रिषभ पंत ने 1, विराट कोहली ने 27, शुभंमन गिल ने 11 रन बनाए. वाशिंगटन सुंदर  और अक्षर पटेल अपना खाता भी नहीं खोल सके. अश्विन ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वे भी रूट को अपना विकेट दे बेठे. अश्विन ने 17 रन बनाए. इंग्लैंड ने पहली पारी में 112 रन बनाए थे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़