ENG vs WI: इंग्लैंड ने चैंपियन वेस्टइंडीज को रौंदा, T20 World Cup में किया दमदार आगाज

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने के प्रयास में विकेट गंवाते चले गए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2021, 10:49 PM IST
  • इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 55 रन पर समेटा
  • वेस्टइंडीज ने बनाया तीसरा न्यूनतम स्कोर
ENG vs WI: इंग्लैंड ने चैंपियन वेस्टइंडीज को रौंदा, T20 World Cup में किया दमदार आगाज

नई दिल्ली: स्पिनर मोईन अली और आदिल रशीद के बुने फिरकी के जाल में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज फंस गए और इंग्लैंड ने गत चैम्पियन टीम को टी20 विश्व कप सुपर 12 चरण के पहले मैच में छह विकेट से हरा दिया.

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 55 रन पर समेटा

यह मुकाबला वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों और इंग्लैंड के गेंदबाजों के बीच बताया जा रहा था लेकिन दुनिया भर में टी20 लीगों में धूम मचाने वाले कैरेबियाई बल्लेबाजों ने निराश किया. पूरी टीम 15 ओवर के भीतर 55 रन पर सिमट गई.

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने के प्रयास में विकेट गंवाते चले गए. वे क्रिकेट का यह मूलभूत सिद्धांत भूल गए कि जब चौके छक्के लगाने मुश्किल हों तो स्ट्राइक रोटेट करना जरूरी है.

वेस्टइंडीज ने बनाया तीसरा न्यूनतम स्कोर

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने काफी अनुशासित प्रदर्शन किया. वेस्टइंडीज की टीम अपने दूसरे न्यूनतम टी20 स्कोर पर आउट हो गई. उसका न्यूनतम टी20 स्कोर 45 रन है जो 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ ही बना था.

टी20 विश्व कप में यह 39 और 44 (दोनों नीदरलैंड) के बाद तीसरा न्यूनतम स्कोर है. जवाब में इंग्लैंड ने 8 . 2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया लेकिन चार विकेट गंवा दिये. जैसन रॉय (11), जॉनी बेयरस्टॉ (9) , मोईन अली (तीन) और लियाम लिविंगस्टोन (एक) सस्ते में आउट हो गए.

गेल, सिमंस, पोलार्ड साबित हुए नाकाम 

वेस्टइंडीज के लिये बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने 24 रन देकर दो विकेट लिये. जोस बटलर (नाबाद 24) और कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद सात) ने इंग्लैंड को जीत तक पहुंचाया. टूर्नामेंट के आखिरी चरण में नेट रनरेट पर बात जाने पर इस तरह की जीत काफी मायने रखती है.

इससे पहले रशीद ने 14 गेंद में सिर्फ दो रन देकर मध्यक्रम और निचले क्रम के विकेट लिये. इससे पहले मोईन ने टाॉस जीतकर गेंदबाजी के कप्तान मोर्गन के फैसले को सही साबित कर दिखाया. उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 17 रन दिये.
वेस्टइंडीज के लिये सिर्फ क्रिस गेल (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: कंगारू टीम ने किया जीत से आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से दी मात

लैंडल सिमंस और शिमरोन हेटमायेर ने हाथ खोलने की कोशिश की लेकिन मोईन ने दोनों को पवेलियन भेजा. दूसरे छोर से क्रिस वोक्स ने किफायती स्पैल डालकर एविन लुईस (छह) को आउट किया. टाइमल मिल्स ने गेल को रवाना किया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़