न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी दिया पाकिस्तान को झटका, रद्द किया दौरा

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों की मानसिक और शारीरिक सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2021, 10:58 PM IST
  • ECB ने अपनी टीम भेजने से किया इनकार
  • खिलाड़ियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता- ECB
न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी दिया पाकिस्तान को झटका, रद्द किया दौरा

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के बाद अब इंग्लैंड ने अपनी पुरुष और महिला टीमों का अगले महीने का पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया. न्यूजीलैंड ने हाल ही में सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला रद्द कर दी थी.

ECB ने अपनी टीम भेजने से किया इनकार

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने विचार विमर्श करने के बाद दौरा रद्द करने का फैसला किया. यह इंग्लैंड का 2005 के बाद पहला पाकिस्तान दौरा होता.

ईसीबी ने बयान में कहा कि बोर्ड ने इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीमों के पाकिस्तान में होने वाले मैचों को लेकर चर्चा की और हम पुष्टि कर सकते हैं कि बोर्ड ने अक्टूबर में होने वाले दोनों टीमों के दौरे को रद्द करने का फैसला किया है.

खिलाड़ियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता- ECB

इसमें कहा गया है कि हमारे खिलाड़ियों की मानसिक और शारीरिक सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और अभी हम जिस दौर से गुजर रहे हैं उसमें यह और महत्वपूर्ण हो गया है.

बयान में कहा गया है कि हम जानते हैं कि उस क्षेत्र में यात्रा करने को लेकर चिंताएं बढ़ रही हैं तथा दौरा जारी रखने से खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव बढ़ता जो कोविड के प्रतिबंधित वातावरण में पहले से दबाव झेल रहे हैं. 

पूरी दुनिया में पाकिस्तान की हुई फजीहत

न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को रावलपिंडी में पहला वनडे शुरू होने से कुछ देर पहले अपनी सरकार की सुरक्षा चेतावनी के कारण दौरा रद्द करने का फैसला किया था.

पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था कि इसका इंग्लैंड के दौरे पर प्रभाव पड़ सकता है. न्यूजीलैंड के इनकार करने के बाद पूरी दुनिया में पाकिस्तान को लताड़ा गया और आतंकवाद के मुद्दे पर एक बार पाकिस्तान बेनकाब हो गया. 

ये भी पढ़ें- KKR vs RCB: कोलकाता ने किया विराट सेना को बेदम, 9 विकेट से रौंदा

PCB के हाथ फिर लगी निराशा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने नव नियुक्त अध्यक्ष रमीज राजा ने ईसीबी के फैसले पर निराशा व्यक्त की. राजा ने ट्वीट किया कि इंग्लैंड का अपनी प्रतिबद्धता से हटने और अपने क्रिकेट समुदाय के एक सदस्य से वादा पूरा न करने से निराश हूं जबकि इस समय हमें इसकी सबसे अधिक जरूरत थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़