एलिस्टर कुक का बड़ा बयान, दुनिया को बताई जेम्स एंडरसन की असली कीमत

जेम्स एंडरसन ने कुक की कप्तानी में लंबे समय तक क्रिकेट खेला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2022, 05:16 PM IST
  • एंडरसन को गेंदबाजी कोच बनाये इंग्लैंड की टीम
  • मौजूदा क्रिकेट के सबसे महान गेंदबाज हैं एंडरसन
एलिस्टर कुक का बड़ा बयान, दुनिया को बताई जेम्स एंडरसन की असली कीमत

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के भविष्य को लेकर बड़ी बात कही है. जेम्स एंडरसन ने कुक की कप्तानी में लंबे समय तक क्रिकेट खेला है. 

एंडरसन को गेंदबाजी कोच बनाये इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक चाहते हैं कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जिमी एंडरसन को गेंदबाजी कोच बनाए क्योंकि उनके पास काफी कौशल है जो अगली पीढ़ी को दिया जा सकता है.

मौजूदा क्रिकेट के सबसे महान गेंदबाज हैं एंडरसन

168 टेस्ट मैचों में 639 विकेटों लेने वाले 39 वर्षीय एंडरसन अभी भी खेल के सबसे लंबे प्रारूप में इंग्लैंड का सबसे शक्तिशाली गेंदबाज है और वर्तमान समय में एशेज सीरीज में भी अपना कमाल दिखा रहे हैं. 

कुक ने एक इंटरव्यू में कहा कि यह स्पष्ट है कि जब उन्होंने 160 से अधिक मैचों में 600 विकेट लिए हैं तो उनके पास गेंदबाजी के बारे में काफी ज्ञान होगा, क्योंकि निस्संदेह वह सबसे कुशल तेज गेंदबाज हैं, जिनके साथ या उनके खिलाफ मैं खेला हूं. 

ये भी पढ़ें- उस्मान ख्वाजा के आगे फिर हुई इंग्लैंड की फजीहत, अब बल्लेबाजों पर इज्जत बचाने की जिम्मेदारी

39 साल के हो चुके हैं जेम्स एंडरसन

2021 में 21.74 की औसत से 39 विकेट लेने के बाद एंडरसन अपने करियर के अंतिम छोर पर हैं. उन्हें लेकर कुक ने कहा कि ईसीबी को उन्हें बॉलिंग कोच के रूप में कोचिंग स्टाफ में शामिल करना चाहिए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़