व्यस्त कार्यक्रम या कोरोना का डर, IPL के बाकी मैच नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी!

 इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पहले अपने खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की छूट दी थी और कहा कि जून में होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यदि कोई खिलाड़ी छुट्टी लेना चाहता है तो वो ऐसा कर सकता है. लेकिन अब परिस्थितियों में बदलाव हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2021, 07:55 AM IST
  • इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स शायद ही खेल सकेंगे आईपीएल
  • सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स को होगा
व्यस्त कार्यक्रम या कोरोना का डर, IPL के बाकी मैच नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी!

नई दिल्ली: आईपीएल के 14 वें संस्करण को कोरोना महामारी के चलते बीच में ही स्थगित करना पड़ा. अब बीसीसीआई ने कहा है कि इस सीजन के बचे हुए मैच भारत से बाहर सितंबर में खेले जाएंगे. आने वाले समय में सभी देशों शेड्यूल बहुत व्यस्त है और सितंबर से पहले आईपीएल करा पाना सम्भव नहीं है.

इंग्लैंड के खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे बाकी सीजन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का जून के बाद कार्यक्रम काफी व्यस्त है और अगर आईपीएल के बचे हुए मैच इस साल नए सिरे से आयोजित होते हैं तो इंग्लैंड के क्रिकेटर नहीं खेल सकेंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने यह जानकारी दी.

इंग्लैंड को सितंबर अक्टूबर में करने हैं बड़े विदेशी दौरे

बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि सितंबर के आखिर में टी20 विश्व कप से पहले या नवंबर के मध्य में आयोजित किया जा सकता है. इंग्लैंड के शीर्ष क्रिकेटर दोनों समय व्यस्त होंगे क्योंकि उन्हें सितंबर और अक्तूबर में बांग्लादेश और पाकिस्तान जाना है जबकि टी20 विश्व कप के ठीक बाद एशेज श्रृंखला खेली जाएगी.

यह भी पढ़िएः WTC Final 2021: कोहली को पूर्व खिलाड़ी की सलाह, इन दो खिलाड़ियों को जरूर दें प्लेइंग इलेवन में मौका

पहले ECB ने IPL खेलने की दी थी छूट

गौरतलब है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पहले अपने खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की छूट दी थी और कहा कि जून में होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यदि कोई खिलाड़ी छुट्टी लेना चाहता है तो वो ऐसा कर सकता है. लेकिन अब परिस्थितियों में बदलाव हो गया है.

पहले आईपीएल 30 मई को खत्म हो जाना था लेकिन अब ये सितंबर में भारत से बाहर कहीं दूसरे देश में आयोजित होगा. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाड़ियों का बायो बबल में रहते हुए एक सीरीज से दूसरी सीरीज में प्रवेश कर पाना मुश्किल होगा.

यह भी पढ़िएः कोरोना से तबाह भारतीयों की मदद के लिए आगे आये कोहली और अनुष्का, जुटाए करोड़ों रुपए

चोटिल बेन स्टोक्स 9 महीने रहेंगे क्रिकेट से दूर

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने संकेत दिया है कि निलंबित आईपीएल के बाकी मैच अगर होते हैं तो फिट होने पर भी वह नहीं खेल सकेंगे. स्टोक्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लिये पहला मैच खेलते समय ऊंगली में फ्रेक्चर हुआ था. इसके बाद वह बाकी मैच नहीं खेल सके थे.

उन्होंने कहा ,‘‘ राजस्थान रॉयल्स से विदा लेना मुश्किल था क्योंकि मैं इतनी जल्दी विदाई नहीं चाहता था लेकिन उसके बाद लीग ही स्थगित हो गई और अब वापिस आ गए. भारत इस कठिन समय से निपटने की कोशिश में जुटा है.

आईपीएल में इंग्लैंड के खिलाड़ियों के शिरकत न करने से सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स को होगा. राजस्थान रॉयल्स के मुख्य खिलाड़ी बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर आईपीएल में शामिल नहीं हो पाएंगे. इससे राजस्थान का संयोजन पूरी तरह बिगड़ जाएगा. दूसरी तरफ चेन्नई सुपरकिंग्स को सैम करन और मोइन अली की कमी खलेगी क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी गेंद और बल्ले से मैच जीताने की क्षमता रखते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़