ENG vs NZ Semifinal 1: जानिये किसके सम्मान में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैच से पहले रखा मौन

दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बुधवार को यहां टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल से पूर्व एक मिनट का मौन रखा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2021, 09:07 PM IST
  • क्यूरेटर मोहन सिंह की याद में एक मिनट का मौन
  • रविवार को हुई थी मोहन सिंह की मौत
ENG vs NZ Semifinal 1: जानिये किसके सम्मान में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैच से पहले रखा मौन

नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्वकप का पहला सेमीफाइनल खेला गया. टॉस कीवी कप्तान केन विलियमसन ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. 

मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह की याद में एक मिनट का मौन

दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बुधवार को यहां टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल से पूर्व अबुधाबी के मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह की याद में एक मिनट का मौन रखा.

शेख जाएद स्टेडियम के अंदर मौजूद सभी लोगों ने दोनों टीमों के राष्ट्रगान बजने से पहले भारतीय क्यूरेटर के निधन पर शोक व्यक्त किया.

रविवार को हुई थी मोहन सिंह की मौत

मोहन सिंह को रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच से पहले अपने कमरे में मृत पाया गया था. संयुक्त अरब अमीरात क्रिकेट सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड के 45 वर्षीय सिंह अवसाद से गुजर रहे थे और कमरे में संदिग्ध हालत में मिले थे जबकि उन्होंने कुछ घंटे पहले मैच की पिच का मुआयना किया था जिसमें न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.

अबुधाबी क्रिकेट और आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने शोक व्यक्त किया था लेकिन उनके निधन का कारण का खुलासा नहीं किया था. उनके परिवार में पत्नी और एक बेटी है.

ये भी पढ़ें- PAK vs AUS: पाक गृहमंत्री की राह पर मैथ्यू हेडन, टीम की जीत पर दिया मजहबी बयान

सिंह भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य क्यूरेटर दलजीत सिंह के साथ मोहाली में काम कर चुके थे, जिसके बाद वह 2000 के शुरू में संयुक्त अरब अमीरात आ गये थे. साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ी ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ अभियान को समर्थन देने के लिये एक घुटने के बल बैठे, जैसा कि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान किया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़