भारत की जड़ें उखाड़ने इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकता है इंग्लैंड

 भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है और ये मैच ड्रा कराकर या जीत कर टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की करना चाहता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2021, 10:49 PM IST
  • स्टुअर्ट ब्रॉड हो सकते हैं बाहर
  • सीरीज बचाना इंग्लैंड की सबसे बड़ी चुनौती
भारत की जड़ें उखाड़ने इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकता है इंग्लैंड

अहमदाबाद: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में डे नाइट टेस्ट में शानदार जीत के बाद भारतीय टीम इसी मैदान पर चौथे टेस्ट में उतरेगी. इंग्लैंड चौथे टेस्ट में सीरीज बचाने के उद्देश्य से उतरेगा. भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है और ये मैच ड्रा कराकर या जीत कर टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की करना चाहता है. 

अगर इंग्लैंड ये मैच जीत जाता है तो भारत का टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का मिशन अधर में लटक जाएगा. इसलिये इंग्लैंड एक तरफ तो सीरीज बचाने के लिये भी ये मैच जीतने में पूरा जोर लगायेगा और दूसरी तरफ वो भारत के सपने को चकनाचूर करने की कोशिश करेगा. 

आपको बताते हैं कि चौथे मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे. 

इंग्लैंड की संभावित अंतिम 11

जैक क्रॉले, डॉम सिब्ली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, बेन फोक्स (विकेटकीपर), ओली स्टोन, डोमनिक बेस, जैक लीच, जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर

ये भी देखें- टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले इन 11 सिपाहियों के साथ चौथे टेस्ट में उतर सकते हैं विराट

स्टुअर्ट ब्रॉड हो सकते हैं बाहर

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट डोमनिक बेस के रूप में जैक लीच के साथ दूसरे स्पिनर को भी मौका दे सकते हैं. ब्रॉड और एंडरसन के बीच चल रही रोटेशन पॉलिसी के तहत इस मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर बैठना पड़ सकता है. इसके अलावा टॉप ऑर्डर में भी इंग्लिश टीम बदलाव कर सकती है, क्योंकि शीर्ष क्रम से इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत नहीं मिल रही है. सीरीज को बराबर करने के लिए इंग्लैंड की टीम अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतरना पसंद करेगी. 

सीरीज बचाना इंग्लैंड की सबसे बड़ी चुनौती

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने जिस जोश और उत्साह के साथ इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत की थी उसमें अब बहुत गिरावट आ गई है. पहला मैच जीतने के बावजूद इंग्लैंड सीरीज हारने की कगार पर है. अहमदाबाद में इंग्लैंड के बल्लेबाजों के हाथ पैर स्पिन के आगे फूल गये थे. उसे चौथे टेस्ट में भी स्पिन फ्रैंडली पिच से फिर जूझना पड़ सकता है. 

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने मोटेरा की पिच पर सवाल उठाए थे. इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा में हुए तीसरे टेस्ट मैच में स्पिन गेंदबाजों की मददगार पिच को लेकर तंज कसा है.  उन्होंने इंस्टाग्राम पर फोटो के कैप्शन पर लिखा, "चौथे टेस्ट के लिए तैयारियां अच्छी चल रही हैं." इतना ही नहीं, एक अन्य पोस्ट में वे वीडियो के माध्यम से उसी खुदी हुई जमीन को पिच बता रहे हैं और कैप्शन में लिखा है कि चौथे टेस्ट मैच की पिच रिपोर्ट जान लीजिए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़