IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा आईपीएल

कई देशों के खिलाड़ी आईपीएल के फेज 2 से अपना नाम वापस ले रहे हैं. इसका सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स को उठाना पड़ रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2021, 08:54 AM IST
  • इंग्लैंड का ये धाकड़ बल्लेबाज नहीं खेलेगा आईपीएल
  • कई अन्य खिलाड़ी भी ले सकते हैं नाम वापस
IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा आईपीएल

नई दिल्ली: आईपीएल का 14 वां संस्करण बीच में ही स्थगित करना पड़ा था जिसका खामियाजा कई आईपीएल फ्रेंचाइजी को उठाना पड़ रहा है. बीसीसीआई पहले ही ऐलान कर चुकी है कि आईपीएल के बाकी मैच UAE में होंगे और ये सितंबर अक्टूबर में खेले जाएंगे. कई देशों के खिलाड़ी आईपीएल के फेज 2 से अपना नाम वापस ले रहे हैं. इसका सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स को उठाना पड़ रहा है.

जॉस बटलर ने भी नाम लिया वापस

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज  जॉस बटलर की राष्ट्रीय टीम के कार्यक्रम से टकराव होने पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सितंबर-अक्टूबर में होने वाले बाकी मैचों में खेलने की संभावना नहीं है.

आईपीएल के बाकी मैचों और इंग्लैंड के बांग्लादेश और पाकिस्तान के सीमित ओवरों के दौरे के कार्यक्रम में टकराव होने की संभावना है.

इस सीजन हिस्सा ले पाना मुश्किल

बटलर ने एक इंटरव्यू में कहा कि आम तौर पर आईपीएल की तिथियों का किसी अन्य अंतरराष्ट्रीय मैचों से टकराव नहीं होता है जिससे इस टूर्नामेंट के लिये उपलब्ध होना आसान होता है.

जब इसके कार्यक्रम का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से टकराव होगा तो मेरा मानना है कि इंग्लैंड को प्राथमिकता मिलेगी.

यह भी पढ़िए: WTC Final: बुमराह की गेंदबाजी से रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर फिर छिड़ गई 'जंग', जानिए पूरा माजरा

आईपीएल के 31 मैच बाकी

गौरतलब है कि आईपीएल को जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड-19 के कई मामले पाये जाने के बाद मई में 29 मैचों के आयोजन के बाद स्थगित कर दिया गया था. इसके बाकी बचे मैच अब भारत के बजाय संयुक्त अरब अमीरात में होंगे.

इंग्लैंड के खिलाड़ियों का भाग लेना मुश्किल

आपको बता दें कि ECB सितंबर अक्टूबर के महीने में अपने खिलाड़ियों को रिलीज नहीं करेगा. मार्च अप्रैल में ही बड़ी मुश्किल से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की अनुमति दी थी. सितंबर में इंग्लैंड की मुख्य टीम को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका का भी दौरा करने पड़ेगा. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेल पाएंगे.

यह भी पढ़िए: WTC Final 2021: बारिश की भेंट चढ़ा चौथे दिन का खेल, ड्रॉ होने पर कौन बनेगा विजेता?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़