नस्लभेदी टिप्पणी के आरोपों से घिरे इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने दी ये सफाई

इयोन मोर्गन ने कहा कि कथित तौर पर भारतीयों का मजाक बनाने वाले उनके अतीत के ट्वीट को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2021, 04:58 PM IST
  • श्रीलंका से भिड़ने जा रहा इंग्लैंड
  • ECB कर रही है मामले की जांच

ट्रेंडिंग तस्वीरें

नस्लभेदी टिप्पणी के आरोपों से घिरे इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने दी ये सफाई

नई दिल्ली: इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों पर महिलाओं, दूसरे धर्म और समुदाय के लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप लगे हैं. इसमें कप्तान इयोन मोर्गन भी शामिल हैं. उन्होंने खुद पर लगे नस्लभेद के आरोपों को खारिज किया है.

इयोन मॉर्गन ने दी सफाई

आरोपों पर सफाई पेश करते हुए इंग्लैंड की विश्व चैंपियन टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि कथित तौर पर भारतीयों का मजाक बनाने वाले उनके अतीत के ट्वीट को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया.

ओली रोबिनसन किये जा चुके हैं निलंबित

इंग्लैंड का क्रिकेट जगत इस महीने की शुरुआत में उस समय स्तब्ध हो गया जब तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन को 2012-13 के उनके नस्लवादी और लिंगभेदी ट्वीट के लिए इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने निलंबित कर दिया.

इसके तुरंत बाद मोर्गन और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए जिसमें वे ‘सर’ शब्द का इस्तेमाल करके भारतीयों का मजाक उड़ा रहे थे.

श्रीलंका से भिड़ने जा रहा इंग्लैंड

बुधवार से कार्डिफ में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले मोर्गन ने संवाददाताओं से कहा कि मैं इन चीजों पर काफी ध्यान नहीं देता.

उन्होंने कहा कि अगर मैं सोशल मीडिया या दुनिया में कहीं भी किसी को ‘सर’ कहता हूं तो यह सराहना या सम्मान का संकेत है.

मोर्गन ने कहा कि अगर इसे तोड़-मरोड़कर पेश किया जाता है तो मैं इसे नियंत्रित नहीं कर सकता और ना ही इसके बारे में कुछ कर सकता हूं इसलिए मैंने इस पर गौर नहीं किया. इस घटना के बाद ईसीबी ने वादा किया था कि प्रासंगिक और उचित कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- इंटरनेशनल करियर में टिम साउदी और रवींद्र जडेजा ने हासिल की ये ऐतिहासिक कामयाबी

ECB कर रही है मामले की जांच

बोर्ड ने कहा था कि प्रत्येक मामले को व्यक्तिगत आधार पर देखा जाएगा. बटलर के संदेश का स्क्रीनशॉट भी ट्विटर पर साझा किया गया जिसमें उन्होंने कहा था, ‘‘मैं सर नंबर एक को हमेशा यही जवाब देता हूं, मेरे जैसा, आप जैसा, मेरे जैसा."

मोर्गन ने बटलर को टैग करके एक संदेश में लिखा कि सर आप मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हो. कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम भी कथित तौर पर बाद में इस संवाद से जुड़ गए.

बटलर और मोर्गन दोनों इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं. बटलर राजस्थान रॉयल्स के लिये खेलते हैं जबकि मोर्गन नाइट राइडर्स के कप्तान हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़