मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई टीम, फिक्सिंग मामले पर बेनक्रॉफ्ट के बाद कोच ने भी लगाया सनसनीखेज आरोप

आस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में बड़ी बात कही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2021, 09:53 PM IST
  • पूर्व गेंदबाजी कोच ने स्वीकार की गलती
  • डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट पर लगा था प्रतिबंध
मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई टीम, फिक्सिंग मामले पर बेनक्रॉफ्ट के बाद कोच ने भी लगाया सनसनीखेज आरोप

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वैसे भी पूरी दुनिया में बेईमानी और फरेब करके मैच जीतने की साजिश रचने के लिए कुख्यात हैं.

2018 में गेंद से छेड़छाड़ करने बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का काला चेहरा दुनिया के सामने आया था. आस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में बड़ी बात कही है.

पूर्व गेंदबाजी कोच ने स्वीकार की गलती

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने कहा कि यह बहुत बड़ी गलती थी जिसे रोका जा सकता था और इसके लिये उन पर भी उंगली उठायी जा सकती है. इस घटना के बाद आस्ट्रेलिया की किसी भी हाल में जीत दर्ज करने की संस्कृति की समीक्षा की गयी.

डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट पर लगा था प्रतिबंध

उस समय तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उप कप्तान डेविड वार्नर और गेंद से छेड़छाड़ करने वाले बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था लेकिन सेकर ने कहा यह सामूहिक असफलता थी.

सेकर ने ‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड’ से कहा कि निश्चित तौर पर उस समय कई चीजें गलत हुई थी. इसके लिये लगातार उंगलियां उठायी जा रही थी. बहुत सारे लोगों को दोष दिया जा सकता है. मुझे भी दोष दिया जा सकता है. यह कोई और भी हो सकता है. इसे रोका जा सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो कि दुर्भाग्यपूर्ण था.

ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, कोविशील्ड की दूसरी खुराक लेने के लिये पुराना अपॉइंटमेंट ही वैध

उन्होंने कहा कि यह घटना हमेशा आस्ट्रेलियाई क्रिकेट से जुड़ी रहेगी और इसमें कोई कुछ नहीं कर सकता है.

सेकर ने कहा कि आप मुझ पर उंगली उठा सकते हो, आप बूफ (तत्कालीन कोच डेरेन लीमन) पर उंगली उठा सकते हैं. आप अन्य लोगों पर उंगली उठा सकते हो. निश्चित तौर पर आप ऐसा कर सकते हो.

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि इससे कभी पीछा नहीं छूटेगा. हम सभी जानते हैं कि हमने बहुत बड़ी गलती की है. इसका प्रभाव तब तक पता नहीं था जब तक यह सामने नहीं आया.

सेकर ने यह बयान तब दिया जबकि बैनक्राफ्ट ने चौंकाने वाला खुलासा किया कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को उस समय इस साजिश की जानकारी थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़