अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार नहीं है यह भारतीय पेसर, आकाश चोपड़ा ने गिनाई खामियां

 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने दावा किया है भारतीय पेस अटैक में शामिल हुए युवा खिलाड़ी उमरान मलिक अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार नहीं हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2022, 11:06 AM IST
  • अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार नहीं हैं उमरान मलिक
  • उमरान को समय और अनुभव की जरूरत
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार नहीं है यह भारतीय पेसर, आकाश चोपड़ा ने गिनाई खामियां

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने दावा किया है भारतीय पेस अटैक में शामिल हुए युवा खिलाड़ी उमरान मलिक अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार नहीं हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये काफी शानदार प्रदर्शन किया और अपनी स्पीड से चौंका कर भारतीय टीम में जगह बनाई. आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेलते हुए जम्मू-कश्मीर के इस स्टार गेंदबाज ने 20.18 की औसत से 22 विकेट अपने नाम किया.

आप किसी को तेज गेंदबाजी नहीं सिखा सकते

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिये टीम में जगह दी गई, हालांकि उन्हें देश की जर्सी में डेब्यू करने का मौका आयरलैंड के खिलाफ पिछले महीने खेली गई 2 मैचों की सीरीज में मिला. उमरान मलिक के लिये डेब्यू मैच कुछ खास नहीं रहा लेकिन दूसरे ही मैच में उन्होंने वापसी करते हुए भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

इसके बाद उमरान मलिक को भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में फिर से मौका दिया गया लेकिन इस मैच में वो एक बार फिर से प्रभावित करने में नाकाम रहे. इस मैच में उमरान मलिक ने 4 ओवर के कोटे में एक विकेट लेकर 56 रन लुटा दिये.

अभी कच्चे हैं उमरान मलिक

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कॉमेंटेटर ने कहा कि उमरान मलिक के पास स्पीड उनका सबसे बड़ा हथियार जरूर है लेकिन वो अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार नहीं हैं.

उन्होंने कहा,'उमरान मलिक के पास वो है जो बाकियों के पास नहीं है. उनके पास बहुत ज्यादा स्पीड है. आप किसी को तेज गेंदबाजी डालना नहीं सिखा सकते हैं क्योंकि कोई भी खिलाड़ी एक स्पीड के साथ ही पैदा होता है. आप उन्हें इस मामले में और नहीं सिखा सकते, लेकिन इसके अलावा आप उन्हें लाइन लेंथ, यॉर्कर, बाउंसर और धीमी गेंदों को डालना सिखा सकते हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि उमरान के पास स्पीड है लेकिन मुझे लगता है कि वो अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार नहीं हैं. यह बहुत ही आसान है, उन्हें वक्त और अनुभव की जरूरत है जो धीरे-धीरे समय देने के बाद ही आयेगा. वह अभी भी काफी कच्चे हैं.'

इसे भी पढ़ें- भारतीय खिलाड़ियों के वो 5 रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना है लगभग असंभव, जानकर रह जायेंगे हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़