शेन वाटसन की भविष्यवाणी, ये दिग्गज क्रिकेटर होगा ऑस्ट्रेलिया का नया कोच

जस्टिन लैंगर के हटने के बाद कई सीनियर खिलाड़ियों के नाम पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मंथन कर रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2022, 04:00 PM IST
  • वाटसन ने जमकर की लैंगर की तारीफ
  • इंग्लैंड के कोच रह चुके हैं बेलिस
शेन वाटसन की भविष्यवाणी, ये दिग्गज क्रिकेटर होगा ऑस्ट्रेलिया का नया कोच

नई दिल्ली: इंग्लैंड को एशेज सीरीज में एकतरफा पटखनी देने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में कई बड़े बदलाव हुए. पैट कमिंस को टेस्ट की कमान मिलने के बाद अब नए कोच की नियुक्ति भी की जा रही है. जस्टिन लैंगर के हटने के बाद कई सीनियर खिलाड़ियों के नाम पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मंथन कर रहा है.

ट्रेवर बेलिस को मिल सकती है कोचिंग की जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन को लगता है कि ट्रेवर बेलिस क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टीम के अगले मुख्य कोच हो सकते हैं. जस्टिन लैंगर के मुख्य कोच के रूप में जाने के बाद, एंड्रयू मैकडॉनल्ड वर्तमान में टीम के अंतरिम कोच हैं. 

हालांकि, वाटसन को उम्मीद है कि मैकडॉनल्ड नए कोचिंग सदस्य का मुख्य हिस्सा होंगे, लेकिन बेलिस के अंतर्राष्ट्रीय कोचिंग अनुभव को नजरअंदाज करना मुश्किल है. 

इंग्लैंड के कोच रह चुके हैं बेलिस

 2015-19 से इंग्लैंड के साथ काम करने से पहले बेलिस 2007-11 से श्रीलंका के मुख्य कोच थे, जहां उन्होंने उन्हें घर पर क्रिकेट विश्व कप जीतने के लिए निर्देशित किया था. 

वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा कि मुझे ट्रेवर बेलिस के अनुभव के बारे में पता है. उन्होंने शायद क्रिकेट में हर संभव चीज को देखा है और मैं उन्हें एक महान अवसर प्राप्त करना पसंद करूंगा. एंड्रयू मैकडॉनल्ड एक महान कोच हैं और अपने करियर के शुरुआती दौर में हैं, लेकिन मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के अगले चरण के लिए इस अंतरिम अवधि के अनुभव की ओर रुख करना पसंद करूंगा. 

वाटसन ने जमकर की लैंगर की तारीफ

वाटसन ने लैंगर के मुख्य कोच के रूप में 2018 में ऑस्ट्रेलिया को सैंडपेपर विवाद से बाहर निकालने से लेकर संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप जीतने और घर में एशेज में 4-0 से जीत की प्रशंसा की. 

उन्होंने आगे कहा कि लैंगर एक टीम का हिस्सा बनने में सक्षम होने और पहली बार टी20 विश्व कप जीतने और घर में एशेज सीरीज में 4-0 से जीत में उन्होंने बेहतरीन काम किया. यह एक कोच के रूप में एक अविश्वसनीय उपलब्धि है. 

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने ऐसे समय में शानदार काम किया, जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को वास्तव में किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी, जो उस समय टीम को एक सूत्र में बांध सके, जो जस्टिन लैंगर ने अविश्वसनीय रूप से अच्छा किया था. 

40 वर्षीय वाटसन ने महसूस किया कि भविष्य में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच को लाल गेंद और सफेद गेंद में विभाजित किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- धोनी के बाद टीम इंडिया को मिला नया फिनिशर, जानिए कौन है ये प्लेयर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़