तस्वीरों में देखिए पदक विजेताओं का ग्रैंड वेलकम, अशोक होटल में भव्य समारोह

टोक्यो के चैंपियंस का देश लौटने पर जबरदस्त स्वागत हुआ. दिल्ली के अशोक होटल में भव्य समारोह हुआ, जिसमें पदक विजेताओं को सरकार ने सम्मानित किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2021, 09:58 PM IST
  • जापान में जय, हिंदुस्तान में जश्न
  • 'खेल रत्नों' का जबरदस्त स्वागत
तस्वीरों में देखिए पदक विजेताओं का ग्रैंड वेलकम, अशोक होटल में भव्य समारोह

नई दिल्ली: स्वदेश लौटने पर पदक विजेताओं का ग्रैंड वेलकम किया गया. एयरपोर्ट से लेकर होटल तक स्वागत के लिए फैंस का हुजूम उमड़ा. वहीं दिल्ली के अशोक होटल में केंद्र सरकार के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, कानून मंत्री किरेन रिजिजू और गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक ने विजेताओं को सम्मानित किया.

अशोक होटल में खेल मंत्री ने किया सम्मानित

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में आयोजित टोक्यो ओलंपिक पदक विजेताओं के अभिनंदन समारोह में कहा कि 'ये शाम ओलंपिक में भारत का नाम बढ़ाने वाले खिलाड़ियों की शाम है. मैं सभी पदक विजेताओं को 135 करोड़ लोगों की तरफ से बधाई देता हूं. नीरज चोपड़ा आपने मेडल ही नहीं दिल भी जीता है.'

नीरज चोपड़ा को किया सम्मानित

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक और कानून मंत्री और पूर्व खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को सम्मानित किया.

मनप्रीत सिंह को किया सम्मानित

टोक्यो ओलंपिक में पुरुष हॉकी में भारत को कांस्या पदक मिला. इसके लिए पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू और केंद्रीय राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने सम्मानित किया.

रवि दहिया का किया अभिनंदन

राजधानी दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक और कानून मंत्री और पूर्व खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कुश्ती में रजत पदक विजेता रवि दहिया का अभिनंदन किया.

लवलिना बोरगोहेन को किया सम्मानित

भारतीय मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सम्मानित किया. लवलिना बोरगोहेन ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. इस दौरान केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और केंद्रीय राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणित भी मौजूद थे.

बजरंग पुनिया को किया सम्मानित

पहलवान बजरंग पुनिया को ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय क़ानून मंत्री किरेन रिजिजू और केंद्रीय राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने सम्मानित किया.

टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने कहा कि सबको धन्यवाद! ये गोल्ड मेडल मेरा नहीं पूरे देश का है. मुझे लगता है आप अपना 100% दो और किसी से डरो नहीं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़