पहले चेले रिषभ ने गुरु महेंद्र सिंह धोनी को चटाई धूल, अब लगा एक और बड़ा झटका

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2021, 04:02 PM IST
  • स्लो ओवर रेट के चलते लगा जुर्माना
  • दिल्ली कैपिटल्स से मिली करारी हार
पहले चेले रिषभ ने गुरु महेंद्र सिंह धोनी को चटाई धूल, अब लगा एक और बड़ा झटका

मुंबई: आईपीएल के 14वें सीजन में शनिवार को शिष्य रिषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट से गुरु धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स शिकस्त मिली. ये हार चेन्नई के लिये बहुत बड़ा झटके की तरह थी क्योंकि पिछले सीजन में बेहद लचर प्रदर्शन करने के बाद माही के प्रशंसकों को उम्मीद थी कि CSK इस साल कुछ नया करेगी लेकिन उनकी टीम पहले ही मैच में धराशाई हो गई. 

स्लो ओवर रेट के चलते लगा जुर्माना

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल की मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह न्यूनतम ओवर-रेट अपराध से संबंधित उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध है. इसे देखते हुए बतौर कप्तान धोनी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

दिल्ली कैपिटल्स से मिली करारी हार 

CSK अपने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 188 रन बनाए लेकिन शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के बीच शतकीय साझेदारी के बाद दिल्ली ने केवल तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

दिल्ली के नवनियुक्त कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उनकी टीम उनके गुरू रहे धोनी की सुपर किंग्स को 188 रनों पर रोकने में सफल रही और फिर शिखर धवन (85 रन, 54 गेंद,10 चौके, 2 छक्के) तथा पृथ्वी शॉ (72 रन, 38 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 138 रनों की साझेदारी के दम पर सात विकेट से जीत दर्ज की.

दिल्ली की टीम बीते सीजन में फाइनल तक पहुंची थी जबकि सुपर किंग्स प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सके थे. दिल्ली के खिलाफ धोनी का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी निराशाजनकर रहा. वह दो गेंदें खेलकर खाता खोले बगैर पवेलिटन लौटे.

मैच में बने कई रिकॉर्ड

दिल्ली की टीम के लिए उसके सलामी बल्लेबाजों ने 2016 के बाद पहली बार शतकीय साझेदारी की. इससे पहले राजकोट में गुजरात लायंस के खित्तफ क्विंटन डी कॉक और पंत ने पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े थे.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया की खराब फॉर्म के बाद से लगातार रन ठोक रहे पृथ्वी शॉ ने किसे दिया सफलता का श्रेय

यही नहीं, यह साल 2015 के बाद पहला मौका है जब दिल्ली के दोनों ओपनरों ने एक ही पारी में पचासा लगाया है. इससे पहले मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर ने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ यह कारनामा किया था.

यहां बताना जरूरी है कि धवन जब 77 रन पर पहुंचे तब वह सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. धवन ने अब तक 910 रन बनाए हैं. वह आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (901) से आगे निकल गए हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़