IPL: जो 13 साल में नहीं हुआ, मैक्सवेल-डिविलियर्स की जोड़ी ने वो कर दिखाया

आईपीएल के इतिहास में जो 13 साल में नहीं हुआ वो कारनामा एबी डिविलियर्स और ग्लैन मैक्सवेल ने साथ बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के खिलाफ मुकाबले में कर दिखाया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2021, 09:08 PM IST
  • आईपीएल में इससे पहले नंबर चार और पांच के बल्लेबाज ने एक साथ नहीं बनाए थे 75+ रन.
  • मैक्सवेल ने खेली 78 रन की पारी, डिविलियर्स ने बनाए नाबाद 76* रन.
IPL: जो 13 साल में नहीं हुआ, मैक्सवेल-डिविलियर्स की जोड़ी ने वो कर दिखाया

चेन्नई:  आईपीएल 2021 में रविवार को खेले गए पहले मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने शानदार खेल दिखाते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 38 रन के अंतर से धमाकेदार जीत दर्ज की. आरसीबी की जीत की कहानी ग्लैन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स की जोड़ी ने लिखी. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही. विराट कोहली 5 रन बनाकर और रजत पाटीदार 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और आरसीबी का स्कोर 2 ओवर में 9 रन पर 2 विकेट हो गया. 

इसके बाद देवदत्त पडिक्कल और ग्लैन मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी कर पारी को संभाल लिया. 12वें ओवर में 95 के स्कोर पर देवदत्त पडिक्कल पवेलियन लौट गए इसके बाद एबी डिविलियर्स बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे. 

दोनों बल्लेबाजों ने खेली 75 रन से ज्यादा की पारी
इसके बाद एबी डिविलियर्स और मैक्सवेल ने धमाल मचाते हुए केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी. नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल ने जहां 49 गेंद में 78 रन बनाए. वहीं एबी डिविलियर्स ने अंतिम ओवरों में केकेआर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए 34 गेंद में नाबाद 76* रन जड़ दिए. दोनों बल्लेबाजों ने अपनी-अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़े. 

पांचवें विकेट के लिए मैक्सी और एबीडी ने जोड़े 53 रन
दोनों की धमाकेदार पारियों की बदौलत आरसीबी 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन का स्कोर खड़ा किया. मैक्सवेल और डिविलियर्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी हुई. आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है जब चौथे और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले दोनों बल्लेबाजों ने एक ही मैच में 75 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली हो. मैक्सवेल और डिविलियर्स ने ऐसा करके अपना नाम रिकॉर्ड बुक्स में हमेशा के लिए दर्ज करा लिया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़